हेयर स्टाइल में चूज करें ये 8 Bun

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 05:13 PM (IST)

हेयर स्टाइल: करवा चौथ का त्‍यौहार हर महिला के लिए खास होता है। इस दिन महिलाएं न केवल अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं बल्कि वह उनके लिए सोलह श्रृंगार भी करती हैं। हेयर स्‍टाइल सोलह श्रृंगार का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। करवा चौथ पर ज्यादातर महिलाएं हेयन बन बनाना पसंद करती है लेकिन वह अक्सर कंफूयूज हो जाती है कि कौन-सा हेयरबन बनवाएं। परेशान न हो क्योंकि हम आपको बताएंगे कि आजकल कौन-सा हेयर बन स्‍टाइल (Hair Bun Hairstyle) ट्रेंड कर रहा हैं, जिसे आप करवा चौथ के दिन खुद पर ट्राई कर सकती हैं।

Juda Hairstyle for Bride - जुड़ा हेयर स्टाइल फॉर ब्राइड 

बी स्‍टाइल जूड़ा आजकल काफी ट्रेंड कर रहा है। बेस्‍ट बात तो यह है कि लहंगे, सूट या साड़ी के ट्राई कर सकती हैं। इतना ही नहीं, अगर आप कुछ इंडो वेस्‍टर्न पहनने जा रही हैं तो तब भी बी स्‍टाइल जूड़ा आपको परफेक्ट लुक देगा।

Traditional Bun Hair Style design Image - ट्रेडिशनल बन हेयर स्टाइल डिजाइन इमेज 

आप साड़ी या फिर लहंगे के साथ ट्रेडिशनल बन ट्राई कर सकती हैं। अगर आपके बाल छोटे हैं तो आपको इस जूड़े को बनाने के लिए हेयर डोनट का इस्‍तेमाल करना चाहिए। इससे आपका जूड़ा आराम से बन जाएगा।

Artificial bun Hairstyle Design Image - आर्टिफिशयल फ्लोरल बन डिजाइन इमेज

छोटे बालों के लिए आर्टिफिशियल बन लेकर उसे सेट कर लें। इसे डिफरेंट दिखाने के लिए आप फूलों या गजरे का इस्तेमाल करें।

Mogra Bun Hairstyle Design Image - मोगरा बन  हेयर स्टाइल डिजाइन इमेज

अगर आपके बाल घने और लंबे है तो सिंपल जुड़ा बनाए और फिर उन्हें मोंगरा फ्लॉवर्स वाली एक्सेसरीज से स्पेशल लुक दें।

Side Bun Hairstyle Design Image - साइड बन हेयरस्टाइल डिजाइन इमेज

 ट्रैडीशनल लुक के साथ आप साइड बन हेय रस्टाइल भी चूज कर सकती हैं। यह बन बिल्कुल कान के पास होता है। इसे बनाने के लिए सारे बालों को एक साइड करके बन बनाएं। आप इसे फूलोें से फ्लोरल लुक भी दे सकती हैं।

 Low Bun Hair Style Designs Image - लो बन हेयरस्टाइल डिजाइन इमेज 

अगर आप सिंपल जूड़ा बनाना चाहती है तो यह आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। आप अपने पसंद के अनुसार बालों की पार्टिंग करके नीचे की तरफ जूड़ा बना सकती है। इस बन को आप गजरे या सिंपल फूलों के साथ सजा भी सकती हैं।

Beautiful Juda Hairstyle for Bride - ब्यूटीफुल जुड़ा हेयर स्टाइल फॉर ब्राइड 

रॉयल लुक के लिए आप साड़ी, लहंगे या सूट के साथ पफ करके हाई ट्विस्टिड बन भी कर सकती हैं। इसके साथ बालों को एक्सेस करने के लिए एक अच्छा हेडबैंड भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Fancy Hair Style Image - फैंसी हेयर बन हेयर स्टाइल इमेज 

ट्रेडीशनल इंडियन ड्रैसेज के साथ आप फैंसी हेयर बन भी ट्राई कर सकती हैं। इसे फ्लोरल लुक देने के लिए आप छोटे-छोटे आर्टिफिशल या रियल फ्लावर्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। अगर आप चाहे बन को हेयर एक्सेसरीज से भी डिफरेंट दिखा सकती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput