सेलिब्रिटी जैसा लुक चाहती हैं तो ट्राई करें ये बनारसी आउटफिट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 03:17 PM (IST)

बनारसी साड़ियों का प्रमुख केंद्र बनारस है। ये बनारस के बुनकरों का पारंपरिक काम है जो सदियों से चला आ रहा है। पहले बनारसी को एथनिक वियर के तौर पर ही देखा जाता था। महिलाएं शादी-पार्टी में बनारसी साड़ी पहनना पसंद करती थीं। एक समय सोने-चांदी की जरी वाली भारी डिजाइनदार और महंगी साड़ियों की काफी डिमांड थी। इन दिनों बनारसी नए रंग, रूप और कीमत में फिर से लौट आया है। बॉलीवुड सैलेब्स से लेकर आम गृहिणियां अलग-अलग मौकों पर तरह-तरह की फैशनेबल बनारसी ड्रैस कैरी कर रही हैं।

 बनारसी लहंगा

शादियों में बनारसी लहंगे का क्रेज बढ़ा है। ब्राइड्स रॉयल लुक के लिए बनारसी लहंगा पसंद कर रही हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट भी बनारसी लहंगा पहने स्पॉट हुई थीं।

एवरग्रीन बनारसी साड़ी

ट्रैडीशनल वियर में बनारसी साड़ी महिलाओं की पहली पसंद है। इन दिनों हल्के बनारसी पैटर्न की सिल्क साड़ी काफी चलन में है। अनुष्का शर्मा , दीपिका पादुकोण अपनी शादी के बाद कई पार्टियों में बनारसी साड़ी पहने नजर आई थीं।

बनारसी सूट-दुपट्टा

हल्के जरी वाले फैब्रिक से लेकर कॉटन सिल्क बनारसी सूट और दुपट्टे की काफी डिमांड है। लेडीज नॉर्मल प्लेन सूट के साथ रैड, ब्लैक और ग्रीन बनारसी दुपट्टे को भी कैरी कर रही हैं। बनारसी शरारा-गरारा भी काफी पसंद किया जा रहा है।

इंटो-वैस्टर्शन लुक देता बनारसी टॉप

ऑफिस जाने वाली महिलाओं और कॉलेज स्टूडैंट में बनारसी टॉप की ज्यादा डिमांड है। वे इसे जींस और लैगिंग के साथ कैजुअल पहनना पसंद कर रही हैं।

बनारसी लॉन्ग गाऊन और स्कर्ट

बनारसी कपड़ों में नए डिजाइन के लॉन्ग गाऊन और स्कर्ट भी आ चुके हैं। बनारसी लॉन्ग स्कर्ट को फॉर्मल शर्ट या फिर बनारसी टॉप के साथ इन करके पहन सकती हैं। काजोल, श्रद्धा कपूर और माधुरी दीक्षित जैसी सैलेब्स इन आऊटफिट को पहने नजर आई थीं।

ट्राई करें ये एसेसरीज

बनारसी पर्स

बनारसी का जलवा कपड़ों तक सीमित नहीं। बनारसी फैब्रिक के हैंड पर्स और बटुए भी मार्कीट में मौजूद हैं, जिन्हें किसी बनारसी आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं।

बनारसी जूतियां

बनारसी फैब्रिक की बनी जूतियों की मार्कीट में काफी मांग है। इन्हें किसी भी बनारसी या नार्मल ड्रैस के साथ पहन सकती हैं।

मास्क और इयरिंगस

मार्केट में बनारसी मास्क भी आ चुके हैं। शादी-पार्टी में ट्रडीशनल लुक के लिए लेडीज ये मास्क कैरी कर रही हैं। बनारसी सिल्क झुमके भी बाजार में मौजूद हैं।

News Editor

Shiwani Singh