लोहड़ी फेस्टिवल को स्पेशल बना देंगे ये 6 डेकोरेशन आइडिया

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 03:59 PM (IST)

लोहड़ी का त्योहार आने ही वाला है, जिसकी धूम हर साल सभी पंजाबियों में देखने को मिलती हैं लेकिन जिन कपल्स की नई शादी या जिनका न्यू बॉर्न बेबी होता है, उनके घर इस त्योहार की रौनक खास होती हैं। लोग इस खुशी में कई प्रोग्राम या पार्टीज रखते हैं। ऐसे में अगर इन फंक्शन की डेकोरेशन भी लोहड़ी थीम पर हो तो मजा और बढ़ जाता है। 

अगर आप भी अपने लोहड़ी पर पार्टी या फंक्शन आर्गनाइज कर रहे हैं मगर अभी तक डेकोरेशन थीम नहीं सोची है तो परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको कुछ आइडिया बताएंगे जो आपके इस त्योहार को और भी स्पेशल बना देंगे। 

लोहड़ी फेस्टिव के लिए बेस्ट कलरफुल डेकोरेशन

लोहड़ी का नाम सुनते ही सभी के मन में उल्लास और चेहरे पर खुशी छा जाती है। ऐसे में इस खुशी को दोगुना करती है लोहड़ी पर कलरफुल डेकोरेशन। इसके लिए आप रंग-बिरंगी झालर, पतंगे, पेपर लानटेन, लाइट्स, कैंडल्स, पर्दे व दुपट्टों इस्तेमाल कर सकते है। 

पतंगों का यूं करें इस्तेमाल

लोहड़ी पर पंजाबी स्टाइल की सजावट करना चाहते हैं तो पतंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं। पतंगों को आप अलग-अलग तरीके से डेकोरेट करते है जिसका आइडिया आप इन तस्वीरें से ले सकते हैं। 

रंग-बिरंगे दुपट्टे करें इस्तेमाल 

अगर रंग-बिरंगे फुलकारी वाले या प्लेन दुपट्टों को वॉल डेकोरेशन, ड्रेपिंग स्टाइल या टेबल डेकोरेशन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इन दुपट्टों को अट्रेक्टिव टच देने के लिए घूंघरू या लेसवर्क इस्तेमाल करें। 

खाट और परांदा 

आप लोहड़ी पर ट्रेडीशनल डेकोरेशन चाहते है तो पार्टी के माहौल को विंटेज लुक दे तो खाट को परांदों के साथ यूं सजाकर बैठक में बिछा दें। इससे मेहमान भी खुश होंगे और डेकोरेशन भी खास बन जाएगी। आप चाहे तो चाहें तो खाट यानी चारपाई की डेकोरेशन के लिए थ्रेड, ट्रांसपेरेंट बोटल या हैगिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

लोहड़ी फोटो बूथ

मेहमानों द्वारा स्टाइलिश स्नैपशॉट लेने के लिए एक फोटो बूथ बनाएं, जिसको सजाने के लिए ब्राइट कलर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप फ्रेश फ्लॉवर्स, ब्लिंगी फ्रेम या अन्य अपनी पसंद की चीजों को यूज कर सकते हैं।

फायर बैलून 

अगर लोहड़ी फेस्टिव डेकोरेशन के लिए किसी प्रोफेशन व्यक्ति हायर कर रहे है तो उन्हें फायर बैलून बनाने के लिए कह सकते हैं। लकड़ी के लिए ब्राउन व बैलून पाइप्स के लिए रेड एंड येलो कलर यूज करें। 

अम्ब्रेला डेकोरेशन

लोहड़ी की स्पेशल डेकोरेशन के लिए कलरफुल, इम्ब्रॉयडर्ड, फुलकारी वर्क वाली अम्ब्रेला भी यूज कर सकते है। अम्ब्रेला थीम आप वॉल डेकोरेशन या टेबल सजाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है। 


 

Content Writer

Sunita Rajput