अब चेहरे पर चलेगा लीची का जादू, इन होममेड फेस पैक से मिलेगी बेदाग त्वचा

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 10:44 AM (IST)

गर्मियों में हर कोई लीची बड़े शौक से खाता है। यह शरीर में पानी की कमी पूरी करने के साथ चेहरे पर निखार लाने में मदद करती है। जी हां, अन्य फलों की तरह आप लीची का फेसपैक बनाकर भी लगा सकती है। इससे चेहरे पर पड़ी तेज धूप व धूल-मिट्टी के कारण खराब त्वचा गहराई से पोषित होती है। ऐसे में दाग- धब्बे, काले घेरे, पिंपल्स व सनटैन की समस्या से छुटकारा मिलता है। तो चलिए आज हम आपको लीची से 3 फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका बताते हैं...

1. सनटैन व ड्राई स्किन के लिए

तेज धूप के कारण झुलसी स्किन को रिपेयर करने के लिए आप लीची फेसपैक लगा सकती है। इससे त्वचा की गहराई से सफाई होकर सनटैन व रूखी त्वचा से छुटकारा मिलेगा। 

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए लीची पल्प को चेहरे व गर्दन पर 15-20 मिनट तक लगाएं। बाद में ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में 3-4 बार लगाने से आपको फर्क नजर आने लगेगा।

2. झुर्रियां होंगी कम

त्वचा की अच्छे से देखभाल न करने पर समय से पहले ही झुर्रियों की समस्या होने लगती है। इससे बचने के लिए आप लीची और केले का फेसपैक लगा सकती है।

ऐसे करें इस्तेमाल

एक कटोरी में 1-1 बड़ा चम्मच मैश्ड केला और लीची मिलाएं। इसे चेहरे व गर्दन पर सूखने तक लगाएं। बाद में ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में 2-3 बार इसे लगाने से ही चेहरे पर पड़ी फाइन लाइन्स कम होने लगेगी।  

3. ऑयली स्किन के लिए

ऑयली स्किन पर पिंपल्स व पिंग्मेंटेशन होने की समस्या ज्यादा होती है। इससे बचने के लिए लीची व गुलाब जल फेसपैक बेस्ट रहेगा। यह त्वचा पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ करके ग्लोइंग, बेदाग व गुलाबी स्किन दिलाने में मदद करेगा।

ऐसे करें इस्तेमाल

 इसके लिए लीची जूस और गुलाब जल को बराबर मात्रा में लें। तैयार मिश्रण को कॉटन से चेहरे व गर्दन पर लगाएं। सूखने के बाद पानी से चेहरा धो लें। अच्छा रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में 3-4 बार इसे लगाएं।
 

Content Writer

neetu