नीता अंबानी की तरह  ईशा ने भी अपनी बातों से जीत लिया दिल, बोली- यह स्टेज मेरी मां का मंदिर है

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 11:59 AM (IST)

नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर के मेगा लॉन्च के तीसरे व अंतिम दिन, नीता अंबानी और ईशा अंबानी ने अंतरराष्ट्रीय फैशन जगत पर भारतीय फैशन के प्रभाव को दिखाती एक नायाब किताब ‘इंडिया इन फैशन' का विमोचन किया। ईशा अंबानी ने दर्शकों के लिए किताब के कुछ महत्वपूर्ण हिस्सों को पढ़कर सुनाया। अंबानी परिवार की लाडली बेटी ने बेहद ही प्यार भरे अंदाज में मेहमानों का स्वागत किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nita Mukesh Ambani Cultural Centre (@nmacc.india)


 ईशा अंबानी ने नमस्ते और जय श्री क‍ृष्णा से अपनी स्पीच की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कला और संस्कृति के लिए अपनी मां के जुनून का वर्णन किया। उन्होंने कहा- "उनकी मां नीता अंबानी सबके लिए एक प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोचती रही हैं। इस सेंटर को जीवंत बनाना पूरी तरह लव और जॉय (Love and Joy) का काम रहा। इसका नाम मेरी मां के नाम पर रखा गया है- NMACC, जोकि कला के प्रति उनके पूरे जीवन के समर्पण हेतु एक सम्मान है"। 


 ईशा अंबानी ने अपनी मां पर गर्व करते हुए कहा- , “एक प्रशिक्षित क्लासिकल डांसर के रूप में यह स्टेज हमेशा उनका मंदिर रहा है. लेकिन कला के प्रति उनका प्यार मीडियम या फॉर्म से परे हो गया है। पिछले कुछ वर्षों में मैंने उन्हें पारंपरिक भारतीय कला और शिल्प को पुनर्जीवित करने, संरक्षित करने और बढ़ावा देने के लिए खुद को समर्पित करते देखा है.”। आखिर में उन्होंने कहा- “एनएमएसीसी केवल एक जीवनभर के सपने को पूरा करना ही नहीं है, बल्कि यह एक यात्रा की शुरुआत भी है"। 


दरअसल नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। उनका मकसद भारतीय कला को एक स्टेज देकर दुनियाभर तक पहुंचाना है। इस कल्चरल सेंटर में कला से जुड़ी हर चीज होगी, जिससे भारतीय कला को ग्लोबली पहचान मिल सके। उनके इस सपने को पूरा करने के लिए उनकी बेटी ने पूरा साथ दिया। 


 

Content Writer

vasudha