अंबानी की 'बहुएं' भी करती हैं करोड़ों की कमाई, जानिए क्या करती हैं श्लोका-राधिका?

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 06:12 PM (IST)

देश के सबसे अमीर बिजनेसमेन मुकेश अंबानी को कौन नही जानता.. उनका बिजनेस तो पूरी दुनिया में फैला है। अंबानी फैमिली का हर मैंबर... ईशा अंबानी से लेकर आकाश अंबानी तक सब अपनी फील्ड में बेहतर कर रहे है। 

अब बिजनेस के मामले में अंबानी फैमिली की बहूएं भी कम नही है... तो चलिए आपको सबसे पहले श्लोका मेहता के बारे में बताते है। 

आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता देश की बड़ी हीरा कंपनी ब्ल्यू इंडिया के प्रबंध निदेशक रसेल मेहता की बेटी हैं। आकाश अंबानी जहां रिलायंस जियो की पूरी जिम्मेदारी संभालते हैं, वहीं उनकी पत्नी भी बिजनेस को हैंडल करने में किसी से कम नही हैं। श्लोका अपने पिता की कंपनी में साल 2014 में रोजी ब्ल्यू फाउंडेशन की डायरेक्टर बनी, जो उनके पिता की कंपनी का ही एक भाग है।

इतना ही नही अंबानी फेमिली की तरह श्लोका भी सोशल एक्टिविटीज में काफी आगे हैं वे अपने बिजनेस के साथ साथ एक संस्था की को- फाउंडर भी है जिसका नाम connect for संस्था हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो श्लोका मेहता की नेट वर्थ 180 लाख अमेरिकी डॉलर है.. । यानि वो महीने का तकरीबन 80 लाख रूपए कमा लेती है। 

अब भई बात अगर अंबानी फेमिली के छोटे बेटे अंनत की करें तो वो आजकल राधिका मर्चेंट के साथ रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में है। उनको कई बार पब्लिकली देखा गया और बेस्ट बात तो ये है कि नीता अंबानी खुद राधिका को काफी पंसद करती है। 

बात अगर राधिका की फेमिली की करें तो राधिका और उनका परिवार अंबानी फेमिली को काफी सालों से जानता है। राधिका के पापा वीरेन मर्चेंट का खुद का एक्सपोर्ट इम्पोर्ट का बिजनेस है, साल 2002 में विरेन ने Encore health services की स्थापना की और राधिका अपने ही पापा की कंपनी में बतौर डायरेक्टर काम करती है। 

राधिका मर्चेंट ने केडार कंसलटेंट, देसाई एंड दिवानजी और इंडिया फर्स्ट जैसी कंपनियों के साथ भी काम किया है । राधिका ने अपनी एक फर्म भी शुरू की है।

वहीं अंबानी फैमिली की बहू श्लोका आज कल काफी फेमस हो गई है और तो और जबसे राधिका का नाम अंबानी फेमिली से जुड़ा है तबसे लोग उन्हें भी पहचानने लगे है। हालाकि राधिका और श्लोका दोनों एक दूसरे से काफी अलग है। 

लेकिन एक बात को माननी होगी कि नीता अंबानी अपनी दोनों बहुएं शलोका और होने वाली बहू राधिका को बेटी जैसा ही प्यार देती है। 
 

Content Writer

Janvi Bithal