बैकग्राउंड डांसर से बॉलीवुड के टॉप स्टार तक, कुछ ऐसा था सुशांत का सफर...

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 05:00 PM (IST)

बॉलीवुड में एक बार फिर शोक की लहर छा गई है.. इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान के बाद बॉलीवुड के जाने माने स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्टर सुशांत सिंह ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की इसकी जानकारी उनके नौकर ने पुलिस को फोन पर दी। 

खबरों की माने तो सुशांत सिंह डिप्रेशन के शिकार थे और उनका डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था। जिस वक्त सुशांत ने सुसाइड किया, तब उनके दोस्त भी घर में थे। 

जब सुबह दोस्तों ने आवाज दी तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला... दरवाजा न खोलने पर दोस्तों ने दरवाजा तोड़ा तो सुशांत सिंह राजपूत की लाश मिली। वहीं खबरों की माने तो उनके घर से कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि वह डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे। 

वहीं आप को बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही उनकी पूर्व मैनेजर की मौत की खबर सुनकर अभिनेता भावुक हो गए थे। 

बतौर बैकग्राउंड डांसर करियर की शुरूआत करने वाले सुशांत ने मुंबई में एक डांस ग्रुप के साथ परफाॅर्म किया था। इस ग्रुप को मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो ने प्रशिक्षित किया था। सुशांत ने श्यामक डावर सेे भी डांस सीखा। उन्होंने कॅरिअर की शुरुआत बैकअप डांसर के तौर पर की। उन्‍होंने 2006 के काॅमनवेल्थ खेलों में भी परफाॅर्म किया था। 51वें फिल्मफेयर अवार्डस में भी बैकग्राउंड डासंर रहे थे। 

 सुशांत को सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था। 

लेकिन सुशांत को जी.टी.वी. के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से असल पहचान मिली। वहीं आपको बता दें कि सुशांत सिंह की 4 बहनें हैं। एक्टिंग में आगे रहने वाले सुशांत पढ़ाई में भी आगे थे, स्कूलिंग के बाद सुशांत सिंह ने 2003 में एआईईईई की परीक्षा दी और पूरे भारत में सातवां रैंक लाकर सबको हैरान कर दिया।

अपनी पहली ही फिल्म से सबकी नजर में अपनी जगह बनाने वाले सुशांत का जीवन आसान नहीं था। मां बाप की इच्छा के बिना उन्होंने फिल्मों को अपना करियर चुना। 

डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी काई पो चे और छिछोरे जैसे कुछ फिल्मों ने सुशांत ने लीड भूमिका निभाई थी। एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म सुशांत सिंह राजपूत के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। 


वहीं सुशांत ने आखिरी पोस्ट अपनी मां के साथ शेयर की थी और इसके साथ उन्होंने लिखा, 'आंसुओं से धुंधला भूतकाल भांप बन उड़ रहा है.. न खत्‍म होने वाले सपने एक मुस्‍कुराहट की शक्‍ल ले रहे हैं और जिंदगी चल रही है... इन दोनों के बीच मोल-भाव चल रहा है... #मां'.... भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

Content Writer

Janvi Bithal