Ranbir की बहन को अपनी भाभी बनाना चाहती थी Shweta Bachchan, लेकिन मामी सास के आगे नहीं चली एक भी

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 02:02 PM (IST)

अमिताभ और जया तो इंडस्ट्री के फेमस एक्टर रहे हैं और आगे उनके बेटे अभिषेक ने भी फिल्म दुनिया में ही करियर बनाया और बहू भी इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा रही हैं लेकिन अमिताभ की लाडली ने फिल्मों से दूरी बनाई रखी या खबरों की मानें तो उन्हें इजाजत भी नहीं थी। लेकिन इस बारे में खुद श्वेता बच्चन का तो यहीं कहना है कि वह खुद ही एक्टिंग की दुनिया से दूर रही हैं क्योंकि उन्हें एक्टिंग में कोई दिलचस्पी ही नहीं रही लेकिन ग्लैमर की दुनिया में श्वेता बच्चन अक्सर पेरेंट्स तो कभी बच्चों के साथ दिख ही जाती है हालांकि उन्हें अपने पति निखिल नंदा के साथ बहुत कम ही देखा गया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके दिल्ली बेस्ड बिजनेसमेन पति कौन हैं? अगर नहीं तो बता देंं कि श्वेता के पति निखिल नंदा का कपूर खानदान से गहरा संबंध है। दरअसल, वह राज कपूर की बड़ी बेटी ऋतु नंदा के बेटे हैं। अमिताभ बच्चन और राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा एक दूजे के समधी है। राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा घर में बड़ी थी तो उनके बच्चे भी कपूर खानदान के सारे किड्स करीना करिश्मा, रिद्धिमा रणबीर कपूर और अरमान, अदर जैन से बड़े थे। इस हिसाब से श्वेता राज कपूर के परिवार की सबसे बड़ी बहू थी और रिश्ते में करीना- करिश्मा, रणबीर-रिद्धिमा की भाभी लगती हैं हालांकि इन्हें एक साथ कम ही स्पॉट किया जाता है।

शादी के बाद रिश्ते में अटा-सटा चाहती थी जया 

इसी शादी के बाद तो जया रिश्ते में अटा-सटा चाहती थी वह चाहती थी कि अब करिश्मा उनके घर की बहू बने लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। यानि उनकी बेटी कपूर खानदान की बहू औऱ कपूर्स की बेटी बच्चन परिवार की बहू बनें।खबरों की मानें तो श्वेता बच्चन और निखिल नंदा की शादी में ही पहली बार अभिषेक और करिश्मा एक दूसरे से मिले थे। दोनों दोस्त बने और धीरे-धीरे दोनों करीब भी आ गए। घरवालों की सहमति से दोनों की सगाई भी पक्की हो गई लेकिन अभिषेक- करिश्मा की सगाई करीब 5 महीने में ही टूट गई। कुछ ने इस शादी के टूटने की वजह करिश्मा की मां बबीता कपूर को बताया जो अपनी बेटी के लिए एक अमीर बिजनेसमैन पति चाहती थी वहीं कुछ ने कहा कि रिश्ता टूटने की वजह अभिषेक और रानी मुखर्जी की नजदीकियां थी लेकिन सच क्या था और क्या नहीं ये कोई नहीं जानता।

एकंर रह चुकी हैं श्वेता बच्चन 

खैर, श्वेता बच्चन की बात करें तो बता दें कि फिल्मों की बजाए श्वेता ने  एक्टिंग की बजाए मीडिया हाउस में काम किया। वह CNN IBN के साथ बतौर एंकर रही. उन्होंने  निखिल नंदा से शादी की जो  Escorts Limited के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उनके दो बच्चें भी हैं नव्या और अगस्त्या। अक्सर श्वेता बच्चों के साथ तो स्पॉट होती है लेकिन पति के साथ उन्हें कम ही देखा गया है।


 

Content Writer

Vandana