रावण के रोल में छा गए Saif Ali Khan, Pataudi Nawab की Acting ही नही lifestyle भी लाजवाब

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 03:26 PM (IST)

पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान बॉलीवुड का नामी चेहरा है और लंबे समय से इंडस्ट्री से जुड़ी हुए हैं इन दिनों फिर से सैफ काफी हाइलाइट हो गए हैं दरअसल, वह अपनी फिल्म आदि पुरुष के लिए ट्रेंड में है। आदि पुरुष में उन्होंने रावण का रोल निभाया और उनकी परफॉर्मेंस इतनी दमदार है कि सैफ के आगे प्रभास औऱ कृति फीके पड़ गए हैं। यूजर्स ने रावण को ट्रेलर की जान बताया है और कुछ यूजर्स ने तो सैफ के सीन को बढ़ाने की डिमांड भी कर डाली।

इंडस्ट्री में काफी समय से काम कर रहे हैं सैफ 

सैफ इस इंडस्ट्री के पुराने खिलाड़ी हैं। 16 अगस्त 1970 को दिल्ली में जन्मे सैफ ने कई शानदार फिल्में की और अपने करियर की शुरुआत यश चोपड़ा के बैनर के तले बनी फिल्म 'परंपरा' से की थी। इसके बाद रोमांटिक ड्रामा फिल्म ये 'दिल्लगी' और एक्शन फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' से सैफ को सही मायने में पहचान मिली। सक्सेस और फ्लॉप उनके जिंदगी में आए जिसका सामना भी उन्होंने किया। हालांकि सैफ अमीर एक्टर की लिस्ट में शामिल रहे हैं। दरअसल, पटौदी खानदान के नवाब होने के चलते उनके पास पुश्तैनी दौलत भी है और खुद की कमाई करोड़ों की संपत्ति भी। वह राजा-महाराजाओं की तरह लग्जरी लाइफ जीते हैं। लग्जरी गाड़ियों के शौकीन सैफ के पास कई गाड़ियां हैं और उनकी नेटवर्थ तो आपको हैरान ही कर देगी।

इतनी संपत्ति के मालिक हैं सैफ 

पटौदी घराने से ताल्लुक रखने वाले सैफ की संपत्ति के बारे में बात करें तो  रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफ की नेटवर्थ 150 मिलियन डॉलर यानि करीब 1180 करोड़ रू. है। वह एक महीने में 3 करोड़ से ज्यादा कमा लेते हैं। इसके अलावा सैफ के पास जो पटौदी हाउस है उस महल की कीमत ही 800 करोड़ रु. से ज्यादा है जहां अक्सर सैफ परिवार के साथ छुट्टियां बिताने जाते हैं।

इस तरह कमातें हैं करोड़ों

अब आप सोच रहे होंगे कि सैफ के पास फिल्में तो गिनी चुनी हैं तो महीने के करोड़ों रु. वह कैसे कमाते हैं तो बता दें कि  सैफ अली खान फिल्मों की फीस के अलावा प्रॉफिट भी शेयर करते हैं। उनके पास कई ऐड्स, ब्रांड एंडोर्समेंट हैं इसके अलावा निजी निवेशों से भी वह कमाई करते हैं। उनके पास पुश्तैनी संपत्ति तो है कि साथ ही उनके पास खुद की कई प्रॉपर्टी भी हैं रिपोर्ट्स की मानें तो देश की 10 सबसे पॉश माने जानी वाले लोकेशन पर उनकी प्रॉपर्टीज हैं। इसमें उनके बांद्रा में मौजूद बंगले की कीमत भी करोड़ों रुपये में है। सैफ के पास दो ऐसे बंगले हैं, जिन्हें ऑस्ट्रियन आर्किटेक्ट के द्वारा डिजाइन करवाया गया है। मुंबई में सैफ का ग्रांड रेसिडेंसी होटल के पास टर्नर रोड पर भी एक लग्जरी अपार्टमेंट है। करीना और छोटे बेटों, तैमूर और जेह के साथ इसी अपार्टमेंट में रहते हैं।

पूरी फैमिली रखती है इंडस्ट्री से ताल्लुक 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो सैफ की पूरी फैमिली ही लगभग इंडस्ट्री से जुड़ी रही है। मां शर्मिला टैगोर अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस थी वहीं बहन सोहा ने भी इंडस्ट्री में काम किया हालांकि बहन सबा लाइमलाइट से दूर ही रहीं। वहीं सैफ की पहली पत्नी अमृता जानी-मानी हीरोइन रही हैं और उनसे उन्हें दो बच्चे हैं सारा और इब्राहम। सारा तो फिल्मों में धड़ाधड़ काम कर रही हैं और इब्राहम तैयारी में है। वहीं दूसरी बीवी करीना भी इंडस्ट्री की फेमस हीरोइन हैं। तो देखा आपने नवाब सैफ के पास खुद की कमाई कितनी है। 

 


 

Content Writer

Vandana