रातों-रात बदली थी Bhumika Chawla की किस्मत, 'तेरे नाम' ने दिया था करियर को नया Turn

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2023 - 05:42 PM (IST)

फिल्म 'तेरे नाम' से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली भूमिका चावला आज भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं। इस फिल्म ने एक्ट्रेस का करियर पूरे तरीके से बदल दिया था। 'तेरे नाम' के बाद एक्ट्रेस के करियर में एक नया मोड़ आया था। लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों के बाद 'तेरे नाम' से मिली सफलता ने भूमिका के करियर को एक नई दिशा दी थी। आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है ऐसे में उनके इस खास दिन पर आपको बताते हैं कि कैसे एक फिल्म ने उनका पूरा जीवन ही बदल दिया था।

दिल्ली में हुआ जन्म 

भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 में दिल्ली में हुआ था। उनके पिता भारतीय सेना में एक सीनियर ऑफिसर के पद पर तैनात थे। एक्ट्रेस के 3 भाई-बहन है जिनमें से वह सबसे छोटी हैं। भूमिका के भाई इंडियन आर्मी में एक ऑफिसर हैं। वहीं पिता के सेना में होने के कारण एक्ट्रेस की स्कूलिंग भी देश के अलग-अलग कोनों में हुई थी।  

ऐसे शुरु किया फिल्मी करियर 

एक्ट्रेस ने दिल्ली से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें शुरुआत से ही ग्लैमर की दुनिया में दिलचस्पी थी इसके लिए वह 1997 में मुंबई आ गई थी और यहां पर आकर उन्होंने म्यूजिक वीडियो और विज्ञापनों में भी काम करना शुरु कर दिया था। विज्ञापनों में से एक्ट्रेस का पॉन्डस का विज्ञापन काफी फेमस हुआ था। इस विज्ञापन के जरिए एक्ट्रेस को काफी पहचान मिली। विज्ञापन हिट होने के बाद भूमिका ने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा और साल 2000 में साउथ की फिल्म 'युवाकुडु' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

 बेस्ट एक्ट्रेस का मिला अवॉर्ड 

साउथ की इस फिल्म 'युवाकुडु' के लिए एक्ट्रेस को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। इस फिल्म के बाद उन्होंने साउथ में कई सारे फिल्मों में काम किया। वहीं इस दौरान उन्हें बॉलीवुड फिल्म 'तेरे नाम' में काम करने का भी मौका मिला। तेरे नाम में भूमिका ने बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया था। इसके बाद उनका करियर काफी हिट हुआ और वह लगातार साथ में कई सारी फिल्मों में काम किया और उनका करियर काफी हिट भी रहा। अपने करियर में भूमिका ने करीबन 64 फिल्मों वह कई सीरियल्स में काम किया है उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप एक्ट्रेस के रुप में की जाती हैं। आज भले ही वह फिल्मों सेदूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं। इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस के 1.4 मिलियन से भी ज्यादा फैंस है।

Content Writer

palak