पतियों ने कहा-साथ रहना है तो काम छोड़ो, सुपरहिट हीरोइनें शादी के बाद हो गई बिलकुल फ्री

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 01:40 PM (IST)

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने शादी ही इसी शर्त पर की कि वह शादी के बाद भी काम करेंगी जैसे करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण,आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ लेकिन ऐसी बहुत ही हीरोइनें भी रही हैं जिन्हें शादी के लिए टॉप का करियर छोड़ना पड़ा क्योंकि इनके पतियों ने इन्हें साफ-साफ कह दिया था कि शादी करनी है तो घर बैठो और इन हीरोइनों ने ऐसा किया भी। चलिए आपको बताते हैं उऩ्हीं हीरोइनों के बारे में बताते हैं जिन्होंने फैमिली और पति के लिए अपना करियर छोड़ दिया।

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की तो शर्त ही यहीं थी कि वह शादी के बाद ट्विंकल खन्ना से फिल्मों में काम नहीं करवाएंगे और ट्विंकल ने शर्त मान भी ली। हालांकि ट्विंकल लेखिका बन गई और अपने मां के साथ कैंडल का बिजनेस भी कर रही हैं।

आसीन

आसीन, जो कि आमीर खान की गजनी मूवी में दिखी थी उसके बाद वह सलमान के साथ मूवी रैडी और बोल-बच्चन में नजर आई थी। आसीन साउथ की भी फेमस एक्ट्रेस रही है लेकिन बिजनेस मेन पति राहुल शर्मा के साथ शादी के बाद उन्होंने पूरी तरह फिल्मों से सन्यास ले लिया और अमेरिका में फैमिली के साथ सेटल हो गई।

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया ने फिल्म टारजन से शुरूआत की और बाद में वह सलमान खान के साथ फिल्म वान्टेड में भी दिखी । उनकी क्यूट स्माइल फैंस को काफी पसंद थी लेकिन शादी के बाद आयशा ने इंडस्ट्री छोड़ दी और हाउस वाइफ बन गई। उन्होंने फरहान आजमी से शादी की और  मुंबई  में ही सेटल हो गई।

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर ने बॉलीवुड के साथ साउथ की कई फिल्में की लेकिन जैसे ही उन्होंने शादी की फिल्मों से सन्यास ले लिया। दरअसल, उन्होंने साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की थी जिसके बाद वह फिल्मों में नजर नहीं आई।

मीनाक्षि शेत्राद्रि

मीनाक्षि जिसे लोग दामिनी भी कह देते हैं ने काफी टाइम फिल्मों में काम किया और एक से बढ़कर एक फिल्में की लेकिन अचानक ही खबर आई कि मीनाक्षि शादी करके भारत छोड़ कर हमेशा के लिए चली गई हैं। कहा जाता है कि मीनाक्षि को किसी बात का डर था इसलिए वह रातों-रात गायब हो गई थीं।

बबीता कपूर और मुमताज भी ऐसी ही अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने शादी के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी हालांकि बबीता तो काम करना चाहती थी लेकिन कपूर खानदान की परंपरा के चलते ऐसा कर नहीं पाई वहीं मुमताज ने तो अपनी मर्जी से इंडस्ट्री को बाय बाय बोल दिया था।

वहीं बबीता की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर जो कि बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुकी थी लेकिन शादी के बाद ब्रेक पर रही और जब तलाक के बाद वह आई तो उन्हें वो फेम नहीं मिला।

हालांकि काजोल, शिल्पा शैट्टी, इन्होंने भी शादी के बाद लंबा ब्रेक लिया लेकिन बाद में एंट्री की लेकिन करियर को पहले जैसी उड़ान नहीं मिली।

आपको क्या लगता है कि महिलाओं को शादी के बाद परिवार और बच्चों को संभालने के लिए करियर पर ब्रेक लगा देनी चाहिए या फिर खुद की पहचान बनाए रखनी चाहिए।

अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें। 


 

Content Writer

Vandana