40 के बाद भी रहना है फिट एंड एक्टिव, तो सोहा से सीखें जिंदगी जीने का तरीका

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 04:28 PM (IST)

बहुत सी महिलाएं घर परिवार और ऑफिस की जिम्मेदारियों के बीच अपना ख्याल रखना भूल जाती हैं। ऐसी महिलाओं को  एक्‍ट्रेस सोहा अली खान से बहुत सी बातें सीखने की जरूरत है, जो 43 की उम्र में भी अपने आप को फिट रखती है। एक्‍ट्रेस का मानना है कि सेहत का पर्याप्त ख्याल रखना हर महिला के लिए बेहद जरूरी है।

 43 साल की सोहा एक फिटनेस फ्रीक हैं, वह खुद को मजबूत करने के लिए कोर वर्कआउट करती हैं। अगर आप भी खुद को फिट रखना चाहती हैं लेकिन जिम जाने की बचती हैं तो सोहा की तरह घर में ही  वर्कआउट कर सकती हैं।  एक्‍ट्रेस की फिटनेस को देखकर कोई नहीं कह सकता है कि वो एक बच्ची की मां है।


सोहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि- अगर कोई महिला अपनी सेहत को गंभीरता से नहीं ले रहे है ताे उनके लिए खुश रहना, काम करना और जिंदगी का आनंद उठाना बेहद मुश्किल हो जाएगा। उनका मानना है कि परिवार, करियर के लिए स्वस्थ बने रहना बहुत जरूरी है और यह तभी होगा जब महिलाएं  खुद का ध्यान रखेंगी।

सोहा अपने वर्कआउट में योगा को जरूर शामिल करती हैं, साथ ही मन की शांति के लिए मेडिटेशन भी करती हैं। बेटी इनाया के होने के बाद भी उन्होंने वर्कआउट नहीं छोड़ा। उनकी फिगर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितनी डेडिकेशन और डिटरमिनेशन से  अपनी सेहत का ख्याल रखती हैं।  मां बन चुकी महिलाओं के लिए सोहा किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है।

एक इंटरव्यू के दौरान सोहा ने कहा था कि, "मैं दिन में दो बार नाश्ता करती हूं। पहले ब्रेकफास्ट में मुट्ठी भर बादाम होती है और दूसरे में फलों व गुड़ और कम वसा वाले दही से बनी स्मूदी होती है।"इसके अलावा वह डिहाइड्रेशन से बचने के लिए वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं। साथ ही इससे उनकी बॉडी डिटॉक्स होती है और स्किन भी ग्लो करती है।

 

Content Writer

vasudha