भाग्यश्री से सीखें फिट रहने का आसान तरीका, 52 की उम्र में भी है इतनी जवां और FIT

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 04:52 PM (IST)

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है  वैसे-वैसे सेहत में भी बदलाव दिखने लगते हैं। ऐसे में सबसे मुश्किल है इस पर काबू पाना, क्याेंकि समय के साथ बीमारियां भी आपको अपना शिकार बना लेती है। अगर आप भी बढ़ती उम्र में खूबसूरत और फिट रहना चाहती हैं तो बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री को फॉलो करें। यह उनकी फिटनेस का जादू ही है कि  52 साल की उम्र में वह 30 साल से कम की नजर आती हैं। 

पर्दे से दूरी बनाने के बावजूद भी भाग्यश्री की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। वह अकसर अपने फैंस के साथ  ब्‍यूटी सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने वर्कआउट पोस्ट शेयर कर लिखा- कुछ भी नया करने के लिए देरी नहीं होती, अपने आपको कमजोर मत समझो और न ही हार मानने से डरो।'

इसके साथ भाग्यश्री का मानना है कि हेल्दी और खूबसूरत स्किन के लिए कोलेजन काफी महत्‍वपूर्ण होता है। वह खुदभी इन चीजों का सेवन करती है और साथ ही सभी को सलाह भी देती है। 

 

  • बॉडी के लिए विटामिन सी जरूरी होता है।
  • अपने आहार में खट्टे फल का सेवन जरूर करें
  •  संतरा नींबू जैसे फलों को डाइट में शामिल करें। 
  •  काजू से भी आप शरीर में जल की मात्रा को बना सकते हैं 
  • टमाटर-मुसम्मी भी भरपूर मात्रा में लें। 

भाग्यश्री के मानें तो वहीं स्वस्थ सेहत और निखरी त्वचा के लिए पत्तेदार साग को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। इसके अलावा बोन ब्रोथ कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, कोलेजन आदि कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इन सब चीजों को भी आप अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। सही डाइट लंबे समय तक स्वस्थ और युवा रखने के लिए मददगार है। 

Content Writer

vasudha