घर में लाएं लाफिंग बुद्धा की ऐसी मुद्राएं, बनी रहेगी खुशहाली

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 03:28 PM (IST)

लोग अपने घरों में कई तरह की सजावट की चीजें लाते हैं। जो लोग वास्तु में विश्वास रखते हैं उन्हें अपने घर में लाफिंग बुद्धा का स्टैचू जरूर लाना चाहिए। इससे घर में सुख-शांति और धन की कमी नहीं होती। लाफिंग बुद्धा घर में लाने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी जरूर होनी चाहिए क्योंकि मार्किट में कई तरह के लाफिंग बुद्धा मिलते हैं और सबका अपना-अपना प्रभाव होता है। लाफिंग बुद्धा को कभी भी घर के मुख्य गेट के सामने नहीं रखना चाहिए। इसे हमेशा मेन गेट के करीब तीस फुट की ऊंचाई पर लगाना चाहिए जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। आइए जानिए घर में कैसे लाफिंग बुद्धा लाना लाभदायक होता है।

 दोनों हाथ ऊपर करके खड़े हुए
जिन लोगों के घर में पैसों की लगातार तंगी चल रही हो और बिजनेस या काम में भी घाटा हो गया हो तो घर में ऐसे लाफिंग बुद्धा का स्टैचू लाना चाहिए जो दोनों हाथ ऊपर करके खड़े हों। इस स्टैचू को घर, दुकान या ऑफिस कहीं भी रखने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है।

 बच्चों के साथ खेलते हुए
जब किसी महिला को शादी के काफी सालों के बाद भी मां बनने का सुख न मिला हो तो उन्हें अपने घर में बच्चों के साथ खेलते हुए लाफिंग बुद्धा लाना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और महिला को जल्द ही मां बनने का सुख भी मिलेगा।

 पोटली वाले लाफिंग बुद्धा
घर में ऐसे लाफिंग बुद्धा लाने चाहिए जिन्होंने हाथ में पोटली पकड़ी हो। इससे घर की सारी परेशानियां दूर होती हैं और घर में खुशियां आती हैं।

 हाथ में पंखा पकड़े
कई बार जिदंगी में काफी परेशानियां आ जाती है और कहीं से भी खुशियां आती नहीं दिखती। ऐसे में घर में हाथ में पंखा पकड़े हुए लाफिंग बुद्धा लाएं जो घर में खुशियां आएंगी।

Punjab Kesari