घर में रखने वाले हैं Laughing Buddha तो इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान

punjabkesari.in Thursday, Jul 13, 2023 - 02:06 PM (IST)

वास्तु और फेंगशुई शास्त्र में ऐसी कई बातों का जिक्र किया गया है जो व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आती हैं। उन्हीं में से एक है लाफिंग बुद्धा। लाफिंग बुद्धा घर में रखने से आर्थिक स्थिति सुधरती है और घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है। परंतु इसको घर में रखने के कुछ नियम बताए गए हैं। तो चलिए जानते हैं इन वास्तु नियमों के बारे में...

यहां न रखें मूर्ति

यदि आप मुख्य द्वार पर लाफिंग बुद्धा रखने वाले हैं तो मूर्ति का चेहरा मुख्य द्वार की ओर ही हो। इसके अलावा लाफिंग बुद्धा को कभी भी डाइनिंग रुम, बेडरुम या फिर रसोई में नहीं रखनी चाहिए। इसके अलावा लाफिंग बुद्धा की पूजा भी नहीं करनी चाहिए। 

इतनी ऊंची हो मूर्ति 

इस मूर्ति को मुख्य द्वार के सामने कम से कम 30 फीट ऊंचाई पर लगाएं। माना जाता है कि इससे घर के सदस्यों की  तरक्की होती है और घर में सुख-समृद्धि का भी आगमन होगा। 

अपने पैसों से न खरीदें 

लाफिंग बुद्धा कभी भी अपने पैसों के साथ नहीं खरीदना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, अपने आप खरीदे हुए लाफिंग बुद्धा का शुभ फल नहीं मिलता। वहीं गिफ्ट में मूर्ति का मिलना शुभ माना जाता है। 

घर में आएगी सुख समृद्धि 

इस मूर्ति को खुशियों का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है। इसके अलावा घर में मौजूद नेगेटिविटी भी दूर होती है। इस मूर्ति का प्रभाव पड़ने से घर के सदस्यों का जीवन भी खुशहाल रहता है।  

पोटली वाले लाफिंग बुद्धा 

घर में पोटली वाले लाफिंग बुद्धा रखने भी शुभ माने जाते हैं। इससे घर में धन का प्रवाह अच्छा रहता है। इसे घर में लगाने से धन का संचय होता है। 

Content Writer

palak