Desi Swag! सूट हो या इंडो-वैस्टर्न, हर ड्रैस के साथ जचेंगी Phulkari Jutti

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 01:18 PM (IST)

यूं तो महिलाएं हर त्योहार पर अलग दिखना चाहती हैं लेकिन लोहड़ी की बात कुछ अलग है। पंजाब के अलावा भारत के कई राज्यों में धूमधाम से मनाए जाने वाले इस त्यौहार में ज्यादातर लड़कियां पंजाबी लुक के हिसाब से तैयार होती हैं। हालांकि जहां पहले लड़कियां सिर्फ सूट ही पहनती थी वहीं आजकल इंडो-वैस्टर्न, शरारा सूट भी उनकी पसंद बने हुए हैं।

पंजाबी कल्चर की बात की जाए तो फुलकारी सबसे अहम मानी जाती हैं इसलिए लड़कियां इस दिन सिंपल सूट के साथ भी फुलकारी मैचिंग करके पहनती हैं। चौकोर, फूल-पत्ती या अलग-अलग पैटर्न से धागों वाली यह एम्ब्रायडरी सिंपल दुप्पटे को भी खास बना देती है। शायद इसलिए सिर्फ दुपट्टे ही नहीं बल्कि अब जैकेट, टॉप, ब्लाउज, इंडो-वैस्टर्न डैर्सेज, यहां तक कि फुटवियर पर भी फुलकारी वर्क किया जाने लगा है।

मार्कीट में कई वैराइटी की पंजाबी फुलकारी जूती की कई वैरायटियां मिल जाएंगी, जिन्हें आप अपने आउटफिट्स के हिसाब से चूज कर सकती हैं। खास बात यह है कि ये जूतियां, सलवार-सूट, साड़ी, लहंगे यहां तक कि इंडो-वैस्टर्न, गाउन और वन पीस और जीन्स के साथ भी अच्छी लगती हैं।

यहां हम आपको पंजाबी फुलकारी जूती के कुछ डिजाइन्स दिखाएंगे, जिनसे आप भी अपने लिए आइडियाज ले सकती हैं। तो चलिए देखते हैं फुलकारी जूती के कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स...

अगर आप फुलकारी जूती नहीं पहनना चाहती तो इस एम्ब्रायडरी वाले शूट भी जींस या वैस्टर्न आउटफिट्स के साथ ट्राई कर सकती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput