Portrait Mehndi का बढ़ा क्रेज, देखिए एकदम लेटेस्ट डिजाइन्स

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 04:19 PM (IST)

नया साल की दुल्हनों का रूझान भी धीरे-धीरे क्रिएटिव, यूनिक और ट्रैंडिग फैशन की ओर हो रहा है। बात अगर मेहंदी की करें तो पहले के मुकाबले आज के मेहंदी डिजाइन्स में काफी बदलाव आ चुका है। पहले के मुकाबले सिंपल की बजाए आजकल की दुल्हनें पोट्रेट मेहंदी ज्यादा पसंद कर रही हैं। करीब 70-80% दुल्हनों की पसंद बन चुकी पोट्रेट मेहंदी का क्रेज विदेशों में भी खूब देखने को मिल रहा है। अब दुल्हनें हाथ पर पिया के नाम के साथ अपनी लव स्टोरी, या दूल्हा दुल्हन मोटिफ वाली पोट्रेट मेहंदी भी लगवाती हैं।

क्या है पोट्रेट मेहंदी?

पोट्रेट मेहंदी में हाथों पर दुल्हा-दुल्हन या पेट्स या कोई भी चेहरा उकेरा जाता है। जिस तरह पेंटर हूबहू पेंटिग बना देता है उसी तरह मेहंदी आर्टिस्ट भी हाथों पर दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर उतार देता है, जिसे पोट्रेट मेहंदी कहते हैं।

आजकल लड़कियां पहली डेट, लवस्टोरी, बारात, फेरे, जयमाला स्टाइल पोट्रेट मेहंदी पसंद कर रही हैं। सिर्फ हाथों पर ही नहीं बल्कि पैरों पर भी पोट्रेट मेहंदी लगवाना पसंद कर रही हैं।

अब क्योंकि ब्राइड्स में पोर्ट्रेट मेहंदी डिजाइन्स का चलन बढ़ गया है तो हमने सोचा कि आपको कुछ यूनिक और फैबुलेस डिजाइन्स दिखा दें। चलिए आपको दिखाते हैं पोट्रेट मेहंदी के कुछ यूनिक डिजाइन्स...

आप आगे मम्मी-पापा, सास-ससुर और पीछे अपनी व दूल्हे का पोर्ट्रेट बनवा सकती हैं।

अगर आप अपने पेट (pet) से खासतौर पर अटैच हैं तो मेहंदी में उसका पोर्ट्रेट भी बनवा सकती हैं।

जयमाला पोर्ट्रेट मेहंदी डिजाइन भी दुल्हन के लिए बेस्ट है।

Content Writer

Anjali Rajput