156 लड़कियों का यौन शोषण करने वाले लैरी नासर पर हुआ हमला, महिला खलाड़ियों पर की भद्दी टिप्पणी

punjabkesari.in Friday, Jul 14, 2023 - 10:18 AM (IST)

अमेरिका में जिमनास्टिक से जुड़े पूर्व डॉक्टर लैरी नासर को 175 साल की सजा सुनाई गई है, लैरी पर आरोप है कि उन्होंने कुल 156 लड़कियों का यौन शोषण किया है। अब हाल ही में फ्लोरिडा में एक संघीय जेल में लैरी नासर को चाकू मारने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि  बदनाम पूर्व खेल डॉक्टर ने टीवी पर विंबलडन टेनिस मैच देखने के दौरान भद्दी टिप्पणी की थी। 


बताया जा रहा है कि लैरी नासर पर हमला करने वाला कैदी इस कदर भड़क गया था कि उसने एक अस्थायी हथियार से गर्दन, छाती और पीठ पर कई बार वार किया, इससे पहले कि चार अन्य कैदी दौड़े और उसे नासर से खींच लिया। इस घटना के बाद पूर्व डॉक्टर को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।


49 वर्षीय मैकमिलन ने जेलकर्मियों को बताया कि उसने नासर पर तब हमला किया जब पूर्व अमेरिकी जिम्नास्टिक टीम के डॉक्टर ने विंबलडन महिला मैच में लड़कियों को खेलते हुए देखने की इच्छा के बारे में टिप्पणी की थी। बता दें कि लैरी कॉलेज और ओलंपिक जिम्नास्टिक सितारों सहित एथलीटों का यौन शोषण करने और बच्चों की तस्वीरें रखने के आरोप में दशकों से जेल में सजा काट रहा है।


जिमनास्टिक से जुड़े डॉक्टर लैरी नासर पर शुरूआत में सात महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. इसके बाद जैसे-जैसे मामला तूल पकड़ता गया  लैरी पर करीब 156 महिलाओं ने आरोप लगाए। कोर्ट में जज के सामने पीड़िताओं ने बताया कि डॉक्टर लैरी नासर इलाज के नाम पर उनका यौन शोषण किया करते थे. वह अपनी गंदी हरकतों को इलाज का नाम देते थे। नासर की आखिरी सुनवाई में जज ने कहा था कि तुम जेल के अंदर ही मरोगै, जैसे एक चुड़ैल मरी थी। 

Content Writer

vasudha