बेटे से ज्यादा फर्ज निभाऊंगी...इस बात को सच कर दिखाया लालू की बहादुर बेटी ने

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 02:03 PM (IST)

माना कठिन डगर है मेरी,पर मंजिल पा जाउंगी, बेटी हूं तो क्या बेटे से,ज्यादा फर्ज निभाऊंगी ... ये पंक्तियां बिल्कुल सटीक बैठती है उन बेटियों पर जो बेटों से ज्यादा अपने मां-बाप का ख्याल रखती हैं।  जो प्यार, स्नेह और आदर बेटियां दे सकती हैं वो शायद यही कभी बेटों से मिल पाता है। तभी तो पिता की लाडली होती है बेटियां। आज हम ऐसी ही एक बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसपर आज पूरे देश को गर्व है।

 
हम बात कर रहे हैं  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य की, जिन्होंने अपने पिता को गुर्दा दान करने का फैसला किया है। सिंगापुर में रहने वाली रोहिणी अपने पिता को नया जीवन देने जा रही है। इस बेटी से उन सभी बच्चों को सीखना चाहिए जो अपने मां- बाप को अकेला छोड़कर उन्हें पल- पल तड़पने के लिए छोड़ देते हैं।


रोहिणी ने अपने बीमार पिता को गुर्दा दान करने के अपने फैसले के बारे में  ट्विटर पर लिखा-- ‘‘यह तो सिर्फ मांस का एक छोटा सा टुकड़ा है, जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूं। पापा के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं। आप सब दुआ कीजिए की सब बेहतर तरीके से हो जाये और पापा फिर से आप सभी लोगों की आवाज बुलंद करें।'' 


आचार्य ने आगे कहा, ‘‘जिस पिता ने इस दुनिया में मुझे आवाज दी। जो मेरे सबकुछ हैं, उनके लिए अगर मैं अपने जीवन का छोटा सा भी योगदान दे पाती हूं तो मेरा परम सौभाग्य होगा। धरती पर भगवान माता-पिता होते हैं, इनकी पूजा सेवा करना हर बच्चे का फर्ज है।'' इस दौरान उन्होंने अपनी बचपन की तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वह पिता की गोद में बैठी नजर आ रही है। 


लालू की बेटी ने इस तस्वीर के साथ लिखा- ‘‘माता-पिता मेरे लिए भगवान हैं। मैं उनके लिए कुछ भी कर सकती हूं। आप सबकी शुभकामनाओं ने मुझे और मजबूत बनाया है। मैं भावुक हो गयी हूं। आप सबको दिल से आभार कहना चाहती हूं।''  बता दें कई बीमारियों से लड़ रहे लालू का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होना है। ऐसे में रोहिणी आचार्य ने आगे आकर अपने पिता की मदद करना का फैसला किया है। उनके इस फैसले का  बेहद सम्मान किया जा रहा है। 


बता दें कि लालू यादव की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी की शादी 2002 में बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर में राव रणविजय सिंह के बेटे राव समरेश सिंह से हुई है। वह अपने तीनों बच्चों और पति के साथ सिंगापुर में रहती हैं। पिछले साल  लालू के बेटे तेजस्वी यादव के बेनामी संपत्ति मामले में आया था। तब ऐसी खबरें मीडिया में आई थीं कि लालू तेजस्वी की जगह रोहिणी आचार्य को डिप्टी सीएम बनवाएंगे। हालांकि, ऐसा कुछ हुआ नहीं।  रोहिणी को लेकर इस तरह की खबरें सामने आती रही हैं। 
 

Content Writer

vasudha