सलामः ड्यूटी के लिए टाला निकाह, कहा - कोरोना के खात्मे के बाद करूंगी शादी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 04:40 PM (IST)

देशभर में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है। जहां डॉक्टर्स हॉस्पिटल में कोरोना की जंग लड़ रहे हैं वहीं पुलिस बाहर देश के लोगों की सेवा कर रहे हैं। खाकी वर्दी वाले अफसर हैं, जो तमाम चुनौतियों के बीच सड़क पर मौजूद हैं। वहीं एक महिला पुलिस कर्मचारी ने तो देश की प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए अपनी शादी ही टाल दी।

 

हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड, ऋषिकेश के मुनिकीरेती की सब इंस्पेक्टर शाहिदा परवीन की, जिन्होंने अपने फर्ज को सबसे आगे रखा। लॉकडाउन के वक्त शाहिदा ने अपनी जिम्मेदारियों को समझा और वर्दी के कर्तव्य को सबसे आगे रखा है।

दरअसल, शाहिदा का निकाह 5 अप्रैल को होना था लेकिन उन्होंने अपने कर्तव्य के लिए स्थगित कर दी। उनका कहना है कि देश संकट के दौर से गुजर रहा है इसलिए शादी स्थगित करने का निर्णय लिया। देश की सुरक्षा मेरा प्रथम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि मैं कोरोना के खात्मे के बाद ही निकाह करूंगी। शाहिदा की ड्यूटी इस समय मुनि की रेती क्षेत्र में क्वारनटीन हुए लोगों की देखरेख में लगी हुई हैं। कोरोना को हराने की इस जंग में शाहिदा के परिवार वाले भी उनके साथ हैं।

बता दें कि शाहिदा पहले 27 मार्च को निकाह के लिए छुट्टी पर चली गई थीं लेकिन जब उन्हें अहसास हुआ कि प्रदेश में कोरोना अपने पैर पसार रहा है तो उन्होंने निकाह का फैसला टाल दिया। इसके बाद शाहिदा ने 31 मार्च को ही ड्यूटी ज्वॉइन कर ली। उन्होंने कहा, 'देश और ड्यूटी पहले'

 

शाहिदा के जज्बे को देखकर हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है। जिस जज्बे से शाहिदा देश की सेवा कर रही हैं, उन पर देश को सदा नाज रहेगा।

Content Writer

Anjali Rajput