ये है असली हीरो!  लेडी कांस्‍टेबल ना होती तो बच नहीं पाती चलती ट्रेन से गिरी महिला

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 12:59 PM (IST)

 रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की एक महिला सिपाही की हिम्मत और हौंसले की खूब तारीफ हो रही है। अगर ये महिला कांस्‍टेबल ना होती तो शायद 50 साल की वो महिला नहीं बचती जो चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान गिर  पड़ी थी।  महिला को मौत के मुंह से बाहर खींच कर लाने वाली इस कांस्टेबल की जितनी तारीफ की जाए वो भी कम है।

 

दरसअल कुछ दिन पहले सैंडहर्स्‍ट रोड रेलवे स्‍टेशन पर एक महिला बदलापुर की ओर जाने वाली लोकल ट्रेन पर सवार होने लगी तो उनका पैर फिसल गया और वह गिर गई। महिला ट्रेन और पटरी के बीच फंसने ही वाली थी कि वहां मौजूद आरपीएफ की महिला कांस्‍टेबल सपना गोलकर ने  मसीहा बनकर बुजुर्ग महिला को बचा लिया नहीं तो बडा हादसा हो सकता था। 

इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जो तेजी से  वायरल हो रहा है। लोगों ने लेडी कांस्‍टेबल की सराहना करते हुए कहा कि-  हमें आप पर गर्व है सपना जी, देश को आपके जैसे हीरो की जरूरत है। वहीं RPF ने भी ट्वीट कर लिखा-  कॉन्स्टेबल सपना गोलकर आज अपने साहसिक कार्य से चमक रही है। उन्होंने सैंडहर्स्ट स्टेशन, मुंबई (SEC) पर चलती ट्रेन में सवार हो रही एक महिला को ट्रेन के नीचे जाने से बचाया."

Content Writer

vasudha