Kurtis Designs! चोली कट कुर्ती से खुद को दें कूल लुक

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 04:07 PM (IST)

फिल्मों और सीरियल्स में चोली कट कुर्तें मानो हर किरदार की पसंद बने हुए हैं। यही कारण है कि इन दिनों फैशन में चोली कट कुर्तों का ट्रैंड काफी देखने को मिल रहा है। अपनी डिजाइनिंग और कंफर्ट के कारण यह कॉलेज गोइंग गर्ल्स में ही नहीं बल्कि महिलाओं की पसंद में भी शुमार हुए हैं।
 

हैवी कुर्ते में सितारे एवं लैस का वर्क


चोली कट कुर्ते, सिंपल के अलावा हैवी वर्क में भी हैं, जिन्हें आप पार्टी या किसी भी फंक्शन में पहन सकती हैं। इस तरह के कुर्तों में लैस, पैच वर्क एवं सितारों का वर्क होता है, जिसमें चोली पर हैवी वर्क इसे खास अंदाज देता है। साथ ही इन कुर्तों के घेरे पर गोटा वर्क या प्रिंटेड फैब्रिक लगाया जाता है। ये कुर्ते स्लीवलैस के अलावा फुल स्लीव्स एवं पफ स्लीव्स में भी खरीदे जा सकते हैं।

Latest Front Kurti Designs Images - लेटेस्ट फ्रंट कुर्ती डिज़ाइन इमेजेज इमेज 

आप इन कुर्तों को लैगिंग्स, जींस, जैगिंग्स या चूड़ीदार पजामी के साथ पहन सकती हैं। आप चाहे तो इन्हें सलवार के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा शार्ट कुर्तों को स्टाइलिश लुक देने के लिए आप उन्हें जींस के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

 Best latest kurti designs images - बेस्ट लेटेस्ट कुर्ती डिज़ाइन इमेज 

इन दिनों लंबे कुर्तों का फैशन है, जो सिंपल कलीदार हो सकते हैं। अनारकली कुर्तों के बाद चोली कट कुर्तों युवतियों की पसंद में शामिल हुए हैं। इनमें चोली की डिजाइनिंग ब्लाऊज पैटर्न में होती है, जोकि पहनने में काफी कंफर्टेबल होती हैं। क्योंकि इनका फ्लेयर नॉर्मल और फिटिंग में ये लूज होते हैं, जिनसे एक अलग ही ट्रैंडी लुक आती है। रोजाना इन कुर्ती को वियर करने के लिए आप फ्लोरल प्रिंट, पोल्का डॉट्स या लाइनिंग वाले डिजाइन्स चूज कर सकती हैं।

 Best Anarkali  kurti designs images - बेस्ट अनारकली कुर्ती डिज़ाइन इमेज 

 Latest Cotton kurti Designs images - लेटेस्ट कॉटन कुर्ती डिज़ाइन इमेज 

इनमें रंगों की ही नहीं, डिजाइनिंग की भी भरमार है। राजस्थानी वर्क में शीशे का काम और थ्रैड ही नहीं बल्कि, टाई एंड डाई और बांदंनी वर्क वाले कुर्तों को आप किसी फंक्शन या पार्टी में कैरी कर सकती हैं। वहीं, लखनउ का चिकन वर्क, बंगाल का कांथा वर्क और पंजाब का दसूती वर्भ भी आपको ब्यूटीफुल लुक देगा। ब्राइट कलर्स कांबीनेशन इन्हें दूसरों कुर्तों से अलग दिखाता है।

Long Cotton kurti Design images - लॉन्ग कॉटन कुर्ती डिज़ाइन इमेज 
 

Beautiful long Cotton kurti Design images - ब्यूटीफुल  लॉन्ग कॉटन कुर्ती डिज़ाइन इमेज 

आजकल चोली कट वाले कुर्तों के अलावा योक वाले कुर्ते भी लड़कियों को बहुत भा रहे हैं। इन्हें प्रिंट्स वाले फैब्रिक से लेकर एम्ब्रायडरी आदि से अलग-अलग डिजाइनिंग से सजाया जाता है।

New Embroidery kurti Design Image - न्यूज़ एम्ब्रायडरी कुर्ती डिज़ाइन इमेज 

Heavy Embroidered kurtisDesign Image - हैवी एम्ब्रायडरी कुर्ती डिज़ाइन इमेज 

अब कुर्ते सिंपल नैक लाइन तक ही सीमित नहीं रह गए हैं बल्कि इन्हें मॉडर्न और आकर्षक लुक देने के लिए डिफरेंट नैक वर्क किया जा रहा है। ये बोल्ड और मॉडर्न नैक डिजाइन्स इन्हें दूसरों कुर्तोंं से अलग दिखाते हैं। यही कारण है कि अब मॉडर्न लड़कियों के वार्डरोब में नए स्टाइल के कुर्तों ने जगह बना ली है।

Latest Kurti Neck Design Image - लेटेस्ट कुर्ती नैक डिज़ाइन इमेज 

Boat Neck Design Image -  बोट नैक डिज़ाइन इमेज


बोट नैक, हॉल्टर नैक और चाइनीज कॉलर आदि डिजाइन्स भी काफी फेमस हो रहे हैं। बोट नैक की बात करें तो इनमें डोरी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसके अलावा हॉल्टर नैक वाले डिजाइन्स भी लड़कियों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं।

Stylish Boat Neck Design Image - स्टाइलिश बोट नैक डिज़ाइन इमेज
 

Best Boat Neck Design Image - बेस्ट बोट नैक डिज़ाइन इमेज

Content Writer

Anjali Rajput