आपकी टीका-टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं... कुमार विश्वास ने अपने अंदाज में दिया कंगना को जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 03:10 PM (IST)

अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान से उठा विवाद थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। अब मशहूर कवि कुमार विश्वास ने इस मामले में कूदते हुए कंगना पर अपने अंदाज से हमला बोला। हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट कर में किसी का नाम नहीं लिखा है लेकिन उनका इशारा  रनौत की तरफ ही है।


कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में कवि ने लिखा -आजादी महान देशों को अनगिनत शहादतों से मिलती है। हमें-आपको मिली है तो इसका आदर करिए और इसे अक्षुण्ण रखने की सोचिए। जिनकी स्वयं की प्रासंगिकता, तात्कालिक-सत्ताओं की गुलामी के कारण बरकरार है। उनकी टीका-टिप्पणियों से हमारे महान और गौरवशाली शहीदों के सम्मान पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

दरअसल अभिनेत्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि भारत को 2014 में अपनी स्वतंत्रता मिली जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में आए और 1947 में जो मिला वह एक ‘‘भीख’’ था। उनके इस बयान की भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी, महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई नेताओं ने आलोचना की। 

आलोचना के बीच ही कंगना ने कहा था कि अगर कोई उन्हें सवालों के जवाब खोजने में मदद कर सकता है और यह साबित कर सकता है कि उन्होंने शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है, तो वह अपना पद्म श्री वापस कर देंगी।

Content Writer

vasudha