महंगे प्रोडकट्स नहीं Kriti Sanon की ब्यूटी सीक्रेट है एलोवेरा, ऐसे करती हैं इस्तेमाल

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2024 - 01:19 PM (IST)

बॉलीवुड की एक्ट्रेस कृति सेनन अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी लुक्स वजह से भी चर्चा में रहती हैं। उनकी त्वचा हमेशा दमकती रहती है। । लेकिन इसके लिए वो पार्लर के चक्कर नहीं लगाती, न ही किसे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। उनकी ब्यूटी सीक्रेट है बस ये नेचुरल चीज जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। हम बात कर रहे हैं एलोवेरा की। कृति अपने स्किन केयर रूटीन में एलोवेरा जरूर शामिल करती हैं। इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। ये घर के गार्डन में आसानी से मिल जाएगा। आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस कैसे करती हैं एलोवेरा का इस्तेमाल....

एलोवेरा जेल व नींबू से करें मसाज

एलोवेरा जेल से फेशियल करने के लिए एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच नींबू के रस की जरूरत पड़ेगी। इन दोनों के मिश्रण को अपने चेहरे में लगाकर कुछ देर तक मसाज करते रहें। करीब 10 से 15 मिनट तक मसाज करने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। इसे रोजाना करने पर चेहरे में ग्लो आएगा।

एलोवेरा और  जेल लगाएं

एलोवेरा के साथ शहद मिलाकर भी इससे मसाज करने से काफी फायदे मिलते हैं। इसके लिए एलोवेरा जेल में शहद मिलाकर चेहरे में अच्छे से 10 मिनट तक मसाज करें। उसके बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। हमेशा ध्यान रखें कि मसाज अंदर से बाहर व नीचे से ऊपर की ओर करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है और स्किन ज्यादा हेल्दी बनती है।

एलोवेरा जेल 

एलोवेरा जेल स्किन से लेकर शरीर को हेल्दी करने का काम करता है। बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एलोवेरा बेस्ट ऑप्शन है। एलोवेरा नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जिससे स्किन की सारी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसके इस्तेमाल से झुर्रियां, दाग धब्बे, आसानी से दूर हो जाते हैं। ये स्किन मॉश्चराइजर का काम करता है। एलोवेरा जेल के रोजाना इस्तेमाल से आप लंबे समय तक ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। एलोवेरा का इस्तेमाल करने से स्किन हेल्दी बनती है।

Content Editor

Charanjeet Kaur