जानिए कौन है Anne Brorhilker जिससे डरते हैं टैक्स माफिया ?

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 12:33 PM (IST)

अभियोजक ऐनी ब्रोहिलकर के नाम से टैक्स माफिया कांपते हैं। आज ब्रोरहिलकर एक तरह से सुपरहीरोइन है, जिसने बड़े से बड़े कर चोरी के मामलों काे सुलझाया है। उन्होंने पिछले दो सालों में बैंकरों के खिलाफ चार दोष सिद्ध किए हैं, जो वैश्विक वित्त को प्रभावित कर रहे थे। हाई-प्रोफाइल बैंकों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसके चलते कर चोरी के आरोपी उनसे डरने लगे हैं।  

PunjabKesari
वरिष्ठ अभियोजक  ब्रोहिल्कर ने स्पष्ट कर दिया है कि बड़े से बड़े कर चोरी के मामलों को निपटाना उनका मकसद है। वह लगभग 1,500 लोगों की जांच कर रही है, जो ज्यादातर 2006 और 2012 के बीच हुए थे। ब्रोहिल्कर बताती हैं कि उन्होंने बेहद जटिल घोटालों के मामलों को लेकर कड़ी मेहनत से काम किया है। इंग्लैंड एक ऐसा देश है जहां अभियोजकों और न्यायाधीशों को शायद ही कभी नाम से जाना जाता है,  लेकिन ब्रोहिलकर सह-पूर्व जांच का चेहरा बन गई है। 

PunjabKesari

लंबे, भूरे बालों वाली और स्टाइलिश चश्मे वाली एक महिला अब तक कई बार सम्मानित किया जा चुका है। जिन्होंने उनके साथ काम किया है वह उन्हे  दुस्साहसी, मेहनती और विश्वसनीय मानते हैं। हालांकि ब्रोहिल्कर के आलोचकों की भी कोई कमी नहीं है। वह कहते हैं कि अस्पष्ट संभावनाओं के साथ जांच को वर्षों तक खींचने के बजाय अब बैंकों के साथ समझौता करना अधिक समझदारी होगी।

PunjabKesari
 उच्च न्यायालय के न्यायाधीश थॉमस फिशर भी  ब्रोहिल्कर के काम पर सवाल उठा चुके हैं। अपने काम की शुरुआत से ही ब्रोहिल्कर को आलोचकों का सामना करना पड़ा था। 2020 में, उसके वरिष्ठों ने हैम्बर्ग कर प्राधिकरण पर छापा मारने की उसकी योजना को खारिज कर दिया। एक साल बाद, उनके गृह राज्य में न्याय मंत्री के हस्तक्षेप के बाद खोज फिर से शुरू हुई।  आज वह अपने स्वयं के विभाग की प्रमुख हैं और 30 अभियोजक उनके साथ काम कर रहे हैं। 

PunjabKesari

ब्रोहिल्कर वैसे तो शादीशुदा है लेकिन उन्हे अपने निजी जीवन के बारे में ज्यादा बात करना अच्छा नहीं लगता है। बताया जाता है कि उन्हे संगीत बहुत पसंद है। बताया जा रहा है कि वह नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया में पली-बढ़ी, उसने बोचम विश्वविद्यालय में कानून की पढ़ाई की और कानूनी शिक्षा पूरी करने के बाद अभियोजन पक्ष में कूद गई। ब्रोहिल्कर ने पहली बार 2014 में वित्तीय दुनिया का ध्यान अपनी और आकर्षित किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static