Teddy Day: जानें, किस रंग के टेडी बियर का रिश्ते पर पड़ता है कैसा असर

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 06:01 PM (IST)

कपल्स वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन टेडी डे (Teddy Day) सेलिब्रेट करते है और प्यार की निशानी के तौर पर एक-दूसरे को क्यूट-क्यूट टेडी गिफ्ट करते है। मगर क्या आप जानते है कि टेडी के रंग का भी अपना की एक महत्व होता है। जिस तरह गुलाबों का हर रंग अलग मैसेज देता है उसी तरह टेडी के कलर का भी अलग-अलग मैसेज होता है। आज हम आपको बताएंगे कि टेडी के किस रंग का क्या कहता है। इससे आपको अपनी फीलिंग शेयर करने में मदद मिलेगी।

 

नीले रंग का टेडी (Blue Teddy)

नीलें रंग का टेडी बताता है कि आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते है। औप अपने पार्टनर को नीले रंग का टेडी बियर देकर उन्हें दिल की बात बोल सकते है।

 

हरे रंग का टेडी (Green Teddy)

प्रकृति का प्रतीक हरे रंग का टेडी बताता है कि आप अपने पार्टनर की बहुत इज्जत करते है। इसके जरीए आप पार्टनर को समझा सकते है कि आप उनके लिए हमेशा इंतजार करते रहेंगे।

 

लाल रंग का टेडी (Red Teddy)

लाल रंग टेडी देकर आप पार्टनर को समझा सकते है कि आप उनसे कितना प्यार करते है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए यह सबसे अच्छा कलर है।

 

काले रंग का टेडी (Black Teddy)

ब्लैक टेडी देने का मतलब है कि सामने वाला इंसान आपको पसंद नहीं करता। अगर आपने उन्हें प्रपोज किया है कि तो वह इस कलर का टेडी देकर आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर रहा है।

 

सफेद रंग का टेडी (White Teddy)

व्हाइट कलर का टेडी देने का मतलब है कि वो आपसे प्यार नहीं करते लेकिन वो आपके दोस्त बन सकते है।

 

संतरी रंग का टेडी (Orange Teddy)

आप अपने पार्टनर को ऑरेंज टेडी गिफ्ट करके बता सकते है कि आप उन्हें पहले से ही प्यार करते है। आप चाहते है कि वो भी आपको वैसे ही प्यार करें।

 

गुलाबी रंग का टेडी (Pink Teddy)

गुलाबी रंग का टेडी बियर तो हर किसी को पसंद होता है, खासकर लड़कियों को। इस टेडी को देने का मतलब है कि आप अपने पार्टनर का साथ कभी नहीं छोड़ोगे।

 

पीले रंग का टेडी (Yellow Teddy)

पीला टेडी देने से पहले एक बार सोच लें। यह उन लोगों को गिफ्ट किया जाता है जिनसे आप रिश्ता तोड़ना चाहते है।
 
 

Content Writer

Anjali Rajput