पैसों की ऐसी मोहताज हुई थी रुबीना की सबकुछ पड़ गया था बेचना, आज ना पैसों की कमी ना शोहरत की

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 01:02 PM (IST)

टीवी की किन्नर बहू से घर-घर में फेमस हुई रूबीना दिलायक कौन भला आज कौन नहीं जानता? इसी के साथ उनकी फैन फॉलोइंग और बढ़ गई, जब वह बिग बॉस 14 की विनर बनीं। पैसे-शोहरत की आज उनके पास कमी नहीं है लेकिन कहते हैं हर सक्सेसफुल इंसान के पीछे एक स्टोरी होती है। रुबीना की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। वह मेहनत के दम पर यहां तक पहुंची। रूबीना ने एक वक्त ऐसा भी देखा जब उन्हें अपना घर-गाड़ी सब बेचना पड़ गया था चलिए आज आपको उन्हीं की लाइफस्टोरी और परिवार के बारे में आपको बताते हैं।

 

रुबीना दिलायक जो कि हिमाचल प्रदेश के शिमला में पैदा हुई और शिमला ही में ही उन्होंने अपनी स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की।  26 अगस्त 1987 में पैदा हुई रूबीना ने मिस शिमला का खिताब जीता था और वहीं से हुई थी उनके करियर की शुरूआत हो गई थी। उस समय रूबीना सिर्फ 19 साल की थी, साल 2006 में उन्होंने एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। रूबीना की मिस शिमला बनने के तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थी जिसमें उन्हें कोई मुश्किल से ही पहचान पा रहा था और बाद में 2008 में टीवी सीरियल छोटी बहू से उन्होंने डेब्यू किया था । पहले ही सीरियल छोटी बहू में राधिका के किरदार से बेहद प्यार मिला और वह घर-घर फेमस हो गई थी हालांकि बहुत कम लोगों को पता है कि रूबीना एक्ट्रेस नहीं, आई.ए.एस. अफसर बनना चाहती थी लेकिन किस्मत को कुछ ओर मंजूर था। इससे पहले ही वह चंड़ीगढ़ ऑडिशन में सिलेक्ट हो गई थी। लुक की बात करें तो अब और पहले की रूबीना में जमीन-आसमान का फर्क आ गया है।

PunjabKesari

आज रूबीना जानी-मानी एक्ट्रेस हैं और इसी के दम पर रूबीना आज करोड़ों की मालकिन हैं जो उनके लग्जरी लाइफस्टाइल से देखकर ही पता लगता है लेकिन एक वक्त पैसों की मोहताज हुई रूबीना ने सबकुछ बेच दिया था। यह बात खुद रूबीना ने एक इंटरव्यू में बताई थी कि स्ट्रगल के दिनों में उन्हें पैसों की कैसी किल्लत से गुजरना पड़ा था जहां एक तरफ वह खुश थी कि उन्हें छोटी बहू सीरियल मिल गया है लेकिन इस सीरियल को करने की कीमत भी उन्हें चुकानी पड़ी थी।

 

अपने डेब्यू सीरियल के लिए रूबीना ने करीब एक महीने तक 12-12 घंटे की शिफ्ट की थी लेकिन इसके बावजूद उन्हें 90 दिन बाद फीस मिलती थी। इसमें डबल रोल भी उन्होंने एक ही दिन में किए लेकिन फिर भी नौबत घर बेचने की आ गई थी। उन्हें ना चाहते हुए अपने घर बेचना पड़ा क्योंकि उनके पास ई.एम.आई. भरने के भी पैसे नहीं थे।

 

लेकिन आज रुबीना की नेटवर्थ 4 मिलियन डॉलर यानि करीब 29 करोड़ रु. है। टीवी की फेमस एक्ट्रेस रूबीना ने कई हिट सीरियल्स किए हैं। पर एपिसोड का करीब 80 हजार रु. चार्ज करने वाली रूबीना महीने में 25 लाख कमाती हैं। इसके अलावा टीवी एड, पर ब्रांड इंडोर्समेंट के लिए 20 -25 लाख रू. चार्ज करती हैं। वहीं एक रिपोर्ट की मानें तो रूबीना बिग बॉस  14 के लिए हर हफ्ते 5 लाख रू. चार्ज करती रही थीं। उनकी सालाना इनकम की बात करें तो वह 4 करोड़ के करीब है।  लग्जरी कार कलैक्शन में रूबी के पास ऑडी ए4 (Audi A4) इसुज़ू डी-मैक्स (Isuzu D-Max) फॉक्सवैगन ज़ेटा (Volkswagen Jetta) टाटा नेक्सन (TATA Nexon) सुजुकी स्विफ्ट (Suzuki Swift) है।

PunjabKesari

एक और वाक्या रूबीना की जिंदगी से जुड़ा है कि वह अवार्ड शो मे नहीं जाती हैं। इसका कारण भी उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह एक अवॉर्ड शो में गई थी और फंक्शन को बीच में ही छोड़कर बाथरूम में  गई और रोने लगी थी। दरअसल वह बहुत एक्साइडेट थी इसलिए क्योंकि उनका शो उस समय टॉप था और उसे 5.7 की रेटिंग मिली थी। उन्हें पता था कि वह बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने वाली हैं लेकिन जब नाम की अनाउंसमेंट हुई तो वह खुद को रोक ही नहीं पाई।

 

उन्होंने कहा, 'मैं बहुत रोई। मुझे पता था वो मेरा था। दो दिनों बाद मुझे पता चला कि वह अवॉर्ड हीरो को दिया गया है क्योंकि कुछ हफ्तों बाद जो लड़की मेरी बहन का किरदार निभा रही थी और जो हीरो थे वह विक्रम फड़नवीस के फैशन शो के लिए साउथ अफ्रीका गए थे तो आपके कलाकार की स्थिति और एकीकरण के कारण उन्हें भेजने की पूरी बात आई।' उसके बाद रूबीना ने कसम खाई की वह कभी किसी अवॉर्ड शो में नहीं जाएगी।

 

परिवार और पर्सनल लाइफ की बात करें तो रूबीना के पिता गोपाल दिलायक पेशे से एक सर्विसमैन हैं और वह राइटर भी हैं उन्होंने हिंदी में कई किताबें लिखी हैं। मां शकुंतला दिलायक हाउस वाइफ हैं। रूबीना परिवार में तीनों बहनों में सबसे बड़ी हैं उनकी दो छोटी बहनें रोहिणी और नैना दिलायक है।

PunjabKesari

नैना उर्फ ज्योतिका दिलायक के बारे में तो सब जानते हैं वो यू-ट्यूब कंटेट क्रिएटर हैं।  रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने बीटेक (फूड टेक) किया है। ट्रैवलिंग और कुकिंग उनकी हॉबीज है और हाल ही में अपनी बहन को स्पोर्ट करने बिग बॉस में भी पहुंची थी जहां से उनकी फैन फॉलोइंग और बढ़ गई लेकिन रोहिणी दिलायक के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं जबकि  वह भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और नई-नई पोस्ट शेयर करती ही रहती हैं। नैना अपनी खूबसूरती से भी सबको इंप्रेस करती हैं। रूबीना ने शो में कहा था कि उनकी बहन नैना घर में सबसे ज्यादा सुंदर हैं।

 

रूबीना ने साल 2018 में अभिनव शुक्ला से शादी की थी जो उनके पहले शो छोटी बहू में साथ ही काम कर चुके थे लेकिन इस शो के दौरान दोनों की नजदीकियां नहीं बढ़ी थी। रुबीना और अभिनव की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर हुई थी। दोनों ही दोस्त के घर गणेश उत्सव में गए हुए थे, जहां पर अभिनव ने रुबीना को देखा था। इस फंक्शन में एक्ट्रेस ने साड़ी पहनी थी। अभिनव को उनका ट्रेडीशनल लुक बहुत ही पसंद आया था हालांकि इससे पहले रूबीना छोटी बहू के को-एक्टर अविनाश के साथ रिलेशन में थी लेकिन कुछ पर्सनल रिजन्स के कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया। अविनाश का कहना था कि वह दोनों ही एक दूसरे को पर्सनल स्पेस नहीं देते थे जिसके चलते झगड़े होते थे। आज वह पति अभिनव के साथ मुंबई के मलाड वेस्ट में खूबसूरत घर में रहती हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

वह देवों के देव महादेव में 'सीता मां' और शक्ति में 'सौम्या', सास बिन ससुराल में 'सिमरन' और पुनर्विवाह, जीनी और जूजू जैसे कई सीरियल्स में दिख चुकी हैं। रिएलिटी शो में भी रूबीना नजर आई और बिग बॉस के सीजन 14 में वह अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ नजर आई और यह शो उन्होंने जीता भी जिसके बाद उनका फेम और बढ़ गया। साल 2022 में रूबीना की फिल्म अर्ध भी रिलीज होगी। रुबीना ने अपनी पहली फिल्म” अर्ध ” को हासिल करने के लिए 50 लड़कियों को लुक-टेस्ट में हराया। फिल्म के निर्देशक पलाश ने एक इंटरव्यू में कहा कि छोटी बहू में उनके द्वारा निभाए गए राधिका के किरदार की वजह से उनको फिल्म में काम करने का मौका मिला और उन्होंने कम से कम 50 अन्य लोगों को लुक-टेस्ट में पछाड़ दिया।  

आपको सौम्या उर्फ रूबीना दिलायक का कौन सा सीरियल सबसे पसंद हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static