Birthday Special: ये घरेलू टिप्स हैं जूही चावला की जवां स्किन और घने बालों का राज

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 12:37 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला का आज 54 वां जन्मदिन है। मगर उनकी ग्लोइंग स्किन और घने बालों को देखकर कोई भी उनकी उम्र पर यकीन नहीं कर पाता है। मगर क्या आप जानते हैं कि उनकी ग्लोइंग स्किन और घने बालों का राज उनका हेल्दी लाइफस्टाइल व घरेलू नुस्खे हैं। चलिए आज हम आपको उनके जन्मदिन पर उनकी स्किन केयर से जुड़ी कुछ टिप्स बताते हैं...

शहद और नींबू से दिन की शुरुआत

एक्ट्रेस जूही चावला अपने दिन की शुरुआत 1 गिलास गर्म पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पीने से करती है। इस हेल्दी ड्रिंक को पीने से शरीर में मौजूद सभी विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। इससे इम्यूनिटी व पाचन तंत्र मजबूत होता है। वजन कंट्रोल रहने के साथ चेहरे पर भी ग्लो आता है।

दिनभर पीती खूब सारा पानी

स्किन को हाइड्रेट करने के लिए जूही चावला दिनभर में कम से कम 8 से 9 गिलास पानी पीती हैं। जवां स्किन के लिए जूही चावला रोज नारियल पानी पीती हैं।

योग

एक्ट्रेस जूही चावला अपनी फिटनेस का ध्यान रखने के लिए योग करती हैं। योग न केवल शरीर को फिट रखता है बल्कि ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है। जिससे स्किन और बालों में चमक आती हैं। बालों को घना करने के लिए योग करना बहुत ही लाभकारी होता है। एक्ट्रेस फिटनेस के लिए रोज योग और डांस करती हैं। इससे उनकी एंटी एजिंग की परेशानी दूर हो जाती हैं।

खाती हैं हेल्दी डाइट

भले ही एक्ट्रेस जूही 50 साल की उम्र को पार कर चुकी है मगर वे अपनी हेल्दी डाइट से आज भी एकदम जवां नजर आती है। वे लंच में दाल-रोटी, चावल, दही, हरी सब्जियां खाना पसंद करती है। इसके अलावा वे शाम के समय फलों का सेवन करती हैं।

मेकअप रिमूव करने के लिए नारियल तेल

एक्ट्रेस होने के कारण जूही चावला को अक्सर हैवी मेकअप करना पड़ता है। मगर लंबे समय तक चेहरे पर मेकअप रहने से स्किन को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए एक्ट्रेस सोने से पहले मेकअप साफ करना कभी भी भूलती नहीं हैं। वे इसके लिए बेबी ऑयल या नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी स्किन गहराई से साफ होती है और त्वचा में नमी बरकरार रहने में मदद मिलती है। वहीं नारियल तेल एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होता है। ऐसे में उनकी स्किन जवां नजर आती है।

डार्क सर्कल से बचने के लिए

जूही चावला अपनी आंखों का भी खास ध्यान रखती है। वे आंखों को डार्क सर्कल्स और झुर्रियों से बचाने के लिए सोने से पहले अंडर आईक्रीम लगाती हैं।

घने बालों का राज यह देसी नुस्खा

एक्ट्रेस जूही बालों को लंबा, घना व मजबूत बनाने के लिए कोई हेयर केयर प्रोडक्ट नहीं बल्कि देसी नुस्खा अपनाती है। उनके सुंदर, घने, काले बालों का राज मेथी दाना है। एक्सट्रेस ने यह देसी नुस्खा अपने इंस्टाग्राम पर भी फैंस के साथ शेयर किया था। इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच मेथी दाना रातभर भिगोएं। अगली सुबह इसका सेवन करें।

 

Content Writer

neetu