Birthday Special: प्रेगनेंसी एक्ने के लिए करीना लगाती थीं यह एक चीज

2021-09-21T16:30:08.587

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर अपनी दमदार एक्टिंग के साथ बेदाग स्किन से भी फेसम है। करीना अपनी स्किन केयर में केमिकल्स प्रोडक्ट्स की जगह पर नेचुरल चीजें लगाना पसंद करती है। दो बच्चों की मां होने के बावजूद भी बेबो की स्किन बेहद ही साफ, ग्लोइंग व खिली-खिली नजर आती है। वहीं बात उनकी प्रेगनेंसी पीरियड की करें तो इस दौरान भी करीना ने अपनी स्किन का बखूबी तरीके से ध्यान रखा। वे एक्ने व पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए कोई क्रीम की जगह पर टूथपेस्ट लगाती है। चलिए आज हम आपको करीना के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी प्रेग्रेंसी दौरान स्किन केयर टिप्स बताते हैं...

PunjabKesari

एक्ने और पिंपल दूर करने के लिए टूथपेस्ट

करीना कपूर ने अपनी प्रेगनेंसी के अनुभव को शेयर करने के लिए प्रेगनेंसी बाइबल किताब में बहुत कुछ बताया। करीना ने उसपर लिखा कि वे गर्भावस्था के समय एक्ने से छुटकारा पाने के लिए कोई क्रीम की जगह पर टूथपेस्ट का इस्तेमाल करती है। करीना ने अपनी किताब में यह लिखा था कि वह इस बात को जानती थी कि इस दौरान हॉर्मोन्स के कारण एक्ने और पिंपल्स की परेशानी होती है। ऐसे में उन्होंने इसे ठीक करने के लिए टूथपेस्ट लगाया। इससे स्किन को गहराई से पोषक व ठंडक मिलती है। ऐसे में एक्ने और पिंपल की समस्या से जल्द ही आराम मिलता है।

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए प्रभावित जगह पर टूथपेस्ट लगाएं। इसे 3-5 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से धो लें।

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए पपीता फेस मास्क

प्रेगनेंसी के दौरान त्वचा पर केमिकल्स प्रोडक्ट्स लगाने से बचना चाहिए। इससे शिशु पर बुरा असर पड़ सकता है। ऐसे में करीना कपूर भी इस बात को खूब अच्छे से समझती थी। ऐसे में प्रेगनेंसी दौरान वे स्किन पर ग्लो बरकरार रखने के लिए पपीता फेस मास्क लगाती है। यह नेचुरल होने से स्किन को गहराई से पोषित करता है। ऐसे में चेहरे के दाग-धब्बे, पिंपल्स, काले घेरे दूर होकर नेचुरल ग्लो आने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच मैश्ड पपीता, 1 छोटा चम्मच शहद व जरूरत अनुसार दूध मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर कोमलता से लगाएं। इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से धो लें।

बादाम तेल

प्रेग्नेंसी दौरान करीना कपूर ने कोई महंगी क्रीम या लोशन लगाने की जगह पर बादाम तेल इस्तेमाल किया था। वे अपने शरीर का रूखापन दूर करके व स्किन को गहराई से पोषित करने के लिए बादाम तेल लगाना सही समझती है। इसके अलावा वे चेहरे पर भी बादाम और दही से तैयार पैक लगाती थी।

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच दही व 1/2 छोटा चम्मच बादाम तेल मिलाएं। तैयार पेस्ट को हल्के हाथों से मसाज करते हुए चेहरे पर लगाएं। इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में पानी से धो लें। इससे स्किन को गहराई से पोषण मिलता है। डेड स्किन सेल्स साफ होकर चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है।

ऐसे में आप भी करीना कपूर के ब्यूटी टिप्स फॉलो करके हेल्दी व नेचुरली ग्लोइंग स्किन पा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

static