'इश्किया गणेश मंदिर'... जहां पूरी होती है हर अधूरी लव स्टोरी

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 05:30 PM (IST)

भारत के कोने-कोने में गणेश चतुर्थी की धूम देखने को मिल रही है। हालांकि कोरोना के चलते पंडालों और मंदिरों में भीड़-भाड़ करने पर रोक लगा दी गई है। हालांकि लोग अपने घरों में भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित कर रहे हैं।

खैर, भगवान श्रीगणेश के मंदिरों की बात करें तो देश में उनके अनेक मंदिर है लेकिन आ हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खासकर लवर्स के लिए बना है। जी हां, हम बात कर रहे हैं 'इश्किया गणेश मंदिर' की...

बप्पा के दर्शन करने से हर अधूरी लव स्टोरी होती है पूरी

राजस्थान के जोधपुर में स्थित इस मंदिर में बप्पा के दर्शन करने मात्र से ही मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। मंदिर में कपल्स दूर-दूर से बप्पा के दर्शन करने के लिए आते हैं, ताकि उनका प्यार परवान चढ़ सके। इसके अलावा कुवांरे लड़के-लड़कियां यहां अपने लिए मनचाहा जीवनसाथी मांगने के लिए आते हैं।

100 साल पुराना है यह मंदिर

करीब 100 साल पुराना यह मंदिर शहर की संकरी गलियों में बना हुआ है। मगर, इस छोटे मंदिर की प्रसद्धि विदेशों में भी फैली हुई है इसलिए राजस्थान आए पर्यटक यहां दर्शन करने जरूर आते हैं।

बप्पा के दरबार में हाजरी लगाते हैं प्रेमी जोड़े

मान्यता है कि जो कोई भी अपने पार्टनर के साथ यहां आता है वह जिंदगीभर के लिए एत हो जाता है। बप्पा के आशीर्वाद से प्यार करने वालों को उनकी मंजिल जरूर मिलती है।

Content Writer

Anjali Rajput