जिसे मां-बाप ने बोझ समझ कर कचरे में फैंका वो आज Bollywood में तहलका मचाने को तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 12:07 PM (IST)

26 सितंबर को डॉटर्स डे था स्टार्स से लेकर आम लोगों तक, सबने अपनी बेटियों की तस्वीरें शेयर की और इस दिन को सेलिब्रेट किया लेकिन आज भी ऐसे लोगों की कमी नहीं जो बेटियों को बोझ समझते हैं, घर में बेटी के पैदा होने को कंलक मानते हैं। तभी तो या तो उसे पैदा ही नहीं होने देते या उसे लावारिस मरने के लिए छोड़ देते हैं। बरसों पहले भी एक ऐसी ही घटना हुई थी... लेकिन बॉलीवुड के एक स्टार उस कचरे के ढेर में फैंकी हुई बच्ची के लिए मसीहा बन गए । आज वहीं बच्ची इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती से तहलका मचाने को तैयार है। वह आज इतनी बड़ी और खूबसूरत-टेलेंट हो गई। एक बदनसीब मां-बाप जिन्होंने अपने घर की लक्ष्मी को इस तरह सड़क पर मरने के लिए छोड़ दिया था लेकिन एक पिता ने उसे अपनी खुशनसीबी बना लिया।

जी हां, वो शख्स कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के डिस्को डांसर और दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हैं। प्यार से लोग उन्हें दादा कह कर बुलाते हैं। मिथुन हिंदी और बंगाली दोनों ही फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनकी जिंदगी के पन्ने एक दम खुले हैं जिनके बारे में लोग भली-भांति जानते हैं लेकिन मिथुन चक्रवर्ती एक आदर्श पिता भी हैं शायद उस बारे में आप ना जानते हो।

आज से कई सालों पहले, बंगाल में एक ऐसी घटना हुई जिसने मिथुन के दिल को इतना पसीज दिया कि वो पीड़िता बच्ची को घर लेकर आने को मजबूर हो गए। एक नवजात बच्ची जिसे मां-बाप कुड़े के ढेर में फैंक कर चले गए, पहले तो किसी को पता नहीं था लेकिन बाद में जब बच्ची रोई तो सरकारी संस्था उसे अपने साथ ले गई और संस्था सदस्यों से ये बात किसी तरह मिथुन तक पहुंच गई और वो फौरन उस बच्ची को मिलने पहुंच गए। जब बच्ची रोई तो मिथुन का दिल इतना भर आया कि वो बच्ची को अपने साथ अपने घर ले आए, जब बच्ची घर आई तो उनकी पत्नी योगिता भी बहुत खुश हुई और उन्होंने उस बच्ची को अपने सीने से लगा लिया और बेटी का प्यार दिया। मिथुन जब बच्ची को देखने गए थे तो उन्होंने एक रात में ही बच्ची से जुड़े सारे पेपर बनवा लिए थे।

उन्होंने उस बच्ची को दिशानी नाम दिया और अब वो दिशानी चक्रवर्ती काफी बड़ी हो चुकी हैं। मिथुन के अपने तीन बेटे हैं और मिथुन ने अपने तीनों बेटों की तरह ही बेटी को भी पाला-पोसा है। अब दिशानी को लेकर सोशल मीडिया पर खबरें आ रही है कि वे जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री कर सकती हैं। दिशानी को फिल्मों का बहुत शौक है वे फिल्में देखना पसंद करती हैं। फिलहाल लोग उनके बॉलीवुड में आने का इंतजार कर रहे हैं। हॉटनेस में भी वह शाहरूख की बेटी सुहाना खान, शनाया कपूर, नव्या नवेली नंदा को कड़ी टक्कर देती हैं। वह सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव है। मिथुन चक्रवर्ती ने उन्हें अपना नाम दिया और दिशानी की जिंदगी को एक नई दिशा दे दी।

इसलिए तो कहते हैं कि व्यक्ति अपनी किस्मत, लिखवा कर आता है जो आपके कर्म तय करते हैं इसलिए ऐसा कोई कर्म ना करें ताकि आपको बाद में शर्मिंदगी और पछतावा हो। बेटियां अनमोल हैं उन्हें जीने-पढ़ने लिखने का अधिकार दें।

 

 

 

 

 

Content Writer

Vandana