किचन Queen बनना है तो वर्किंग वुमेन्स इन Easy हैक्स को करें फॉलो

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2023 - 04:01 PM (IST)

वर्किंग वुमेन्स के लिए किचन और घर संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में महिलाओं की यह कोशिश रहती है कि वह दोनों कामों को अच्छी तरह से मैनेज कर सकें। अगर आप भी किचन और घर के काम को अच्छे से मैनेज करने के तरीके तराश रही हैं तो आज आपको कुछ ऐसे आसान से हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आपकी किचन का हर काम आसानी से हो जाएगा। आइए जानते हैं इनके बारे में....

नहीं खराब होगी ब्राउन शुगर 

यदि आप ब्राउन शुगर को लंबे समय तक स्टोर करके रखना चाहती हैं तो आपने जिसे इस कंटेनर में रखा है उसमें संतरे का छिलका या फिर सेब का एक टुकड़ा डाल दें। इससे शुगर लंबे समय के लिए फ्रेश रहेगी। 

केले नहीं होंगे खराब 

ज्यादा दिनों तक यदि केले का गुच्छा पड़ा रहे तो वह सड़ने लगता है। ऐसे में केले के गुच्छे के सिरे को प्लास्टिक या फिर फॉइल पेपर से रैप कर दें। इस तरह यदि केले ज्यादा दिनों तक भी पड़े रहेंगे वह तो भी खराब नहीं होंगे। 

कटे हुए आलू 

आपने देखा होगा कि यदि आलू को लंबे समय तक काट के रखें तो यह काले पड़ने लगते हैं। ऐसे में इन्हें काट कर ठंडे पानी में स्टोर करें। इससे वह खराब नहीं होंगे और काले भी नहीं पड़ेंगे। 

कटे फल 

फल जब भी काट के रखे जाएं तो यह खराब होने लगते हैं ऐसे में आप यदि उनको लंबे समय तक स्टोर करके रखना चाहते हैं तो उनमें नींबू का रस लगा दें। आप फलों पर शहद का पानी भी लगा सकते हैं। इससे भी यह जल्दी काले नहीं पड़ेंगे। 

शावर कैप आएगा काम 

फलों को हवा के कणों से बचाने के लिए आप शॉवर कैप इस्तेमाल कर सकते हैं। इस खाना एकदम साफ सुथरा और फ्रेश रहेगा। 


 

Content Writer

palak