किश्वर-सुयश के 4 महीने के बेटे को हुआ कोरोना, दर्द से कराह रहे मासूम को इस तरह संभाल रहे दोनों

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 01:04 PM (IST)

कोरोना का नाम सुनते ही हर किसी के मन में बस एक ही ख्याल आता है कि हमारे अपने इसका शिकार ना हों। इस बार कोरोना का खतरा बच्चों पर ज्यादा मंडरा रहा है, ऐसे में मा-बाप को अपने मासूमों की चिंता ज्यादा सता रही है। अब इंडस्ट्री के जाने-माने कपल्स  किश्वर मर्चेंट  और सिंगर सुयश राय का 4 महीने का बेटा भी इस बीमारी  की चपेट में आ गया है। 

PunjabKesari

टीवी एक्ट्रेस ने खुद फैंस को खुद इस बारे में जानकारी दी है और बताया कि वह किस तरह अपने बच्चे का ध्यान  रख रहे हैं। उन्होंने  पति सुयश की तारीफ में पोस्ट शेयर किया और साथ ही बताया कि- उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव है। किश्वर ने अपने पोस्ट की शुरूआत में लिखा- मैं इस इंसान को 11 साल से जानती हूं और इसमें कई बदलाव आए हैं। ये जिम्मेदार, मैच्योर बन गए हैं।

PunjabKesari
 उसके बाद किश्वर ने आगे लिखा कि 5 दिन पहले निरवैर की नैनी कोविड पॉजिटिव हो गईं। फिर हमारे साथ रह रहे सुय्यश के पार्टनर सिड भी संक्रमित हो गए और इसके बाद जो हुआ, वह सबसे बुरा था। हमारा निरवैर भी इस वायरस की चपेट में आ गया। इसके बाद हम दोनों के अलावा न तो कोई खाना बनाने वाला था और न साफ-सफाई करने वाला। इतना ही नहीं, निर्वैर की मदद करने वाला भी कोई नहीं था, जब वह दर्द से कराह रहा था।

PunjabKesari
किश्वर ने आगे लिखा-  सुयश सबसे बेस्ट पार्टनर हैं, जो मुझे मिले। उन्हीं की बदौलत हमने अपने इस बुरे समय को भी अच्छे से पार कर लिया। वह मेरे साथ खड़े रहे। निर्वैर की देखभाल करके उन्होंने मुझे आराम करने दिया। जब निर्वैर रोने लगता था, तो उन्होंने उसे भी एंटरटेन किया। वो उसे सुलाते थे और उसी समय बर्तन भी धुलते थे।  वह आज जो हैं और जो बन चुके हैं, उन पर मुझे नाज है। खुशी ये है कि, मैं आज ही के दिन 11 साल पहले आपसे मिली थी और आपसे ही शादी की थी। फैंस उनके पोस्ट पर कमेंट करके निरवैर के जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं। 
 

PunjabKesari
कोरोना पॉजीटिव बच्‍चे का इस तरह रखें ख्याल


-बीमार बच्‍चे को एक अलग कमरे में रखें

-परिवार के साथ रहने पर बच्‍चे को मास्‍क पहनाकर रखें।

-खांसने और छींकने के लिए बच्‍चे को टिश्‍यू दें।

-बच्‍चे के बर्तन, कप, तौलिया और चादर वगैरह अलग रखें।

-जिन चीजों और जगहों को बच्‍चा ज्‍यादा छूता है, उन्‍हें साफ करते रहें।

-सांस लेने में दिक्‍कत आने पर उसे तुरतं ले जाएं अस्‍पताल। 

-परिवार के सभी सदस्‍य थोड़ी-थोड़ी देर में हाथ धोते रहें। 

-बच्चे को 10 से 13 घंटे की नींद दिलाएं

-दिन में 1-2 बार भांप दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static