किचन में रखी 1 चीज कर देती है भोजन के सारे पोषक तत्व बेकार

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 12:01 PM (IST)

हर स्त्री चाहती है कि उसके द्वारा पकाया जाने वाला भोजन घर के सभी लोगों को पसंद आए। स्वाद के साथ-साथ खाने में मौजूद पोषक तत्वों का भी ख्याल करना जरुरी है, ताकि स्वाद के साथ-साथ घरवालों की सेहत भी बरकरार रह सके। वास्तु की मानें तो रसोई घर में कुछ ऐसी चीजें हमें नहीं रखनी चाहिए जिनका असर वहां पकने वाले खाने पर पड़े। जैसे कि दवाइयां, जी हां, कुछ लोग First Aid Box को किचन में रखते हैं, ताकि हल्का-फुल्का हाथ जलने पर तुरंत इसका इलाज किया जाए, मगर रसोई घर में पड़ी दवाइयां आपके द्वारा पकाए जाने वाले खाने पर बुरा असर डाल सकती हैं, आइए जानते हैं कैसे...

नेगेटिव असर

जैसा कि आप जानते हैं कि First Aid Box का इस्तेमाल हमेशा आपातकालीन स्थिति में किया जाता है। ऐसे में यदि आप इस दवाइयों वाले डिब्बे को रसोई घर में रखती हैं तो खाना पकाते वक्त इसका बुरा प्रभाव भोजन पर जरुर पड़ता है।

आर्थिक नुकसान

भोजन पर नेगेटिव असर पड़ने के साथ-साथ व्यक्ति को आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। साथ ही किचन में दवाइयां रखने से बच्चों की बुद्धि पर गलत असर पड़ता है। ऐसे में किसी भी वास्तु शास्त्र को उठाकर देख लें, उसमें दवाइयों के डिब्बे को रसोई घर से बाहर रखने की ही सलाह दी जाती है।

अग्नि देव

अब जैसा कि आप जानते हैं रसोई घर में अग्नि वास करती है, ऐसे में यदि आपातकालीन में इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं आप रसोई घर में रखेंगी तो आपकी कुंडली में मौजूद सूर्य ग्रह कमजोर होगा, जिसका गहरा असर आपके जीवन पर पड़ेगा। अग्नि और आपातकालीन वस्तुओं को एक साथ रखने से हमेशा घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं।

तो ये थे रसोई घर में First Aid Box रखने से जीवन पर पड़ने वाले नेगेटिव प्रभाव। अगर आपने भी किचन में दवाओं का डिब्बा रख रखा है तो आज ही उसे वहां से हटाकर घर के किसी अन्य कोने में रखें। दवाओं को जितना हो सके किसी ड्रायर में रखें, आंखों के सामने दवाएं रखने से इसका नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है। 
 

Content Writer

Harpreet