घर में रखें ये चीजें, धन बाधा होगी दूर

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 10:29 AM (IST)

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन): घर की बनावट और सजावट घर की सुख और आमदन पर काफी प्रभाव डालती है। घर में रखी ऐसी कई चीजें है, जो वास्तु के हिसाब से रखी जाए तो ही बेहतर है। लोग अक्सर घर में चीजों को गतल दिशा या फिर गलत तरीके से रख देते है, जिससे घर पर नकारत्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है साथ ही धन में बाधा आने लगती है। अगर वास्तु के हिसाब से घर में चीजों को रखा जाए तो धन बाधा दूर होती है। 

 

1. खिड़की में क्रिस्टल लटकाएं

धन बाधा दूर करने के लिए घर की खिड़कियों में क्रिस्टल लटकाएं क्योंकि घर में प्रवेश करने वाली रोशनी इस होकर जाएंगी और सकारात्मक उर्जा घर में आती है। यह ऊर्जा आपको स्वस्थ, उर्जावान और धनवान बनती है। 

2. दर्पण

घर के लॉकर और तिजोरी के पास एक दर्पण जरूर रखें। दर्पण इस दिशा में लगाएं कि उसका प्रतिबिम्ब तिजोरी और धन जाएं। इससे घर का खर्च कम होगा और धन वृद्धि होगी। 

3. पक्षियों का अनाज और पानी

घर की छत पर एक बर्तन पर पानी और अनाज रखें। इससे पक्ष‌ियों को भोजन पानी मिलता है और वह सकारात्मक उर्जा लाते है। जो धन में आने वाली बाधाओं को दूर करता है। 

4. बैडरूम के कोने में भारी सामान

बैडरूम के कोने पर भारी सामान रखने से धन संबंधी समस्या या आय में बार-बार बाधाएं दूर हो जाती है। 

5. एक्‍वेरियम

एक फिश टैंक या एक्वेरियम रखें ज‌िसमें काले और सुनहरी रंग की मछली रखें। इससे नकारत्मक उर्जा दूर होती है और  सकारात्मक उर्जा आती है। 

6. गणेश जी की मूर्ति

घर के आस-पास नदी, नाला या पानी का कोई स्त्रोत है तो घर की उत्तर-पूर्व दिशा की दीवार में गणेश जी की  मूर्ति रखें। इससे घर में आपके घरों में धन बाधा दूर होगी। 
 

Punjab Kesari