Goa में ये हरकतें पड़ सकती हैं जेब पर भारी, भुगतना पड़ेगा मोटा जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2023 - 04:11 PM (IST)

 

गोवा का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। भारतीय के लिए ये जगह विदेश से कम नहीं है। बीच, pubs और खूबसूरत नाजारों से भरा ये शहर किसी जन्नत से कम नहीं है। हालांकि यहां कई नियमों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, वरना 5 से 50 हजार तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं इसके बार में....

दरअसल गोवा टूरिज्म डिपार्टमेंट ने पब्लिक इंटरेस्ट के कुछ नई सेफ्टी गाइडलाइंस जारी की हैं, जिन्हें फॉलो करना जरूरी है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में....

कहां ठहरें

नई एडवाइजरी के मुताबिक यहां आने वाले यात्रियों को उन्हें होटल या जगहों पर ठहरना होगा जो टूरिज्म डिपार्टमेंट के साथ रजिस्टर्ड हो। अगर आप नॉन रजिस्टर्ड होटल में रुके हो तो आपको कानूनी कारवाई का सामना करना पड़ सकता है।

पब्लिक में नहीं पी सकते हैं शराब 

गोवा में सारे मस्ती करने जाते हैं और शराब भी पीते हैं। लेकिन अब आप खुलम- खुला पब्लिक प्लेस में शरब नहीं पी सकते हैं। आप सिर्फ लाइसेंस वाले रेस्टोरेंट्स या होटल में शराब पी सकते हैं। वहीं इसके अलावा कोई और नशीले चूीजों के सेवन पर जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

रेंट पर व्हीकल लेते हुए रखें इन बातों का ध्यान

जिन गाड़ियों को लीगल परमीट न मिला हो उन्हें रेंट पर लेने से बचें। गोवा में लोग स्कूटी लेकर ट्रैवलिंग को एंजॉय करना पसंद करते हैं, लेकिन अगर गाड़ी से जुड़ी कोई भी कमी पाई जाती है तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Content Editor

Charanjeet Kaur