मिट्टी से बनी इन चीजों को घर में रखने से दूर होगे कई वास्तु दोष

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 10:33 AM (IST)

घर में खुशहाली और धन बड़ौतरी कौन नहीं चाहता। महंगाई के जमाने में हर कोई चाहता है कि उसके पास ढेर सारा पैसा हो, जिससे वह अपनी जरूरतों को पूरा करके खुशी जीवन बिता सकें। बहुत से लोगों के घरों में नेगेटिव ऊर्जा का वास होता है, जिससे हाथ में आया पैसों लंबे समय तक नहीं टिक पाता है। इन वास्तु दोष को मिटाने के लिए लोग घर में कई ऐसी चीजों लाकर रखते है, जिनसे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में धन की कमी नहीं होती है। अगर आप भी चाहते है कि घर में खुशहाली और धन बना रहे तो मिट्टी से बनी चीजों को रखें। हम आपको बताएंगे कौन सी मिट्टी की वस्तु घर में रखने से क्या फायदा होता है।


मिट्टी के पक्षी

घर के उत्तर-पूर्व दिशा में मिट्टी के पक्षी रखने से नकारात्मक ऊर्जा नहीं रहती है और बुरा समय भी टल जाता है। अगर आपकी कोई दुकान है और वहां का काम भी अच्छा नहीं चल रहा तो भी मिट्टी के पक्षी अपनी दुकान में रखें। 

भगवान की मूर्ति

बहुत से लोग घर में छोटा सा मंदिर बनाकर वहां भगवान की मूर्ति सजा देते है लेकिन अगर मूर्ति मिट्टी की बनी हो तो घर की कई परेशानियां आसानी से टल जाती है। घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती। 

मिट्टी का घड़ा


घर में रखा मिट्टी का घड़ा जहां पानी को ठंडा रखता है, वहीं घर में साकारात्क ऊर्जा को बनाएं रखता है। 

मिट्टी के दीये


अगर किसी दांपप्ति के जीवन में परेशानिया चल रही है तो अपने घर और दुकान में मिट्टी के दीपक जलाकर रोशनी करें। इससे शादीशुदा जिंदगी काफी खुशहाल हो जाती है। इसके अलावा आप तुलसी के सामने मिट्टी का दीया जला सकते है। 

कुल्हड़
कुल्हड़ के कपों में चाय या लस्सी पीने से रूके हुए काम भी बन जाते है। अगर आपके भी कोई काम अटके हुए तो इस उपाय को करना न भूलें। 


 

Punjab Kesari