धन प्राप्ति के लिए आजमाकर देखें फेंगशुई का यह छोटा सा उपाय, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 01:37 PM (IST)

लोग घरों को सजाने के लिए अलग-अलग चीजों को चुनते हैं। वहीं कई चीजों से घर की सुंदरता बढ़ने के साथ सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास भी होता है। जी हां, फेंगशुई के अनुसार, ऐसी बहुत सी चीजें होती है जो शुभ मानी जाती है। इनमें से एक है वॉटर फाउंटेन। मान्यता है कि इसे घर पर रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके साथ ही जीवन की कई समस्याएं दूर होकर घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। मगर इसे रखने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

मुख्य द्वार के सामने रखना शुभ 

घर के मुख्य द्वार पर वॉटर फाउंटेन रखना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि जिस घर के मेन गेट के पास बहते पानी का स्त्रोत होता है। वहां कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती है। 

इस दिशा में रखें

फेंगशुई के अनुसार, इसे कभी भी घर के मुख्य द्वार के सामने रखना चाहिए। मगर आप ऐसा नहीं कर सकती है तो इसकी जगह पर इसे मेन गेट के दाईं ओर रखें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। साथ घर में हमेशा अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। 

घर के अंदर की तरफ हो पानी का हिस्सा 

वॉटर फॉल को रखने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि पानी का हिस्सा घर के अंदर की ओर हो। इससे धन लाभ के स्त्रोत बनते हैं।

इस दिशा में रखना भी होगा शुभ 

फेंगशुई के अनुसार, वॅाटर फाउंटेन को घर की दक्षिण -पूर्वी दिशा में रखना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे धन लाभ होने की संभानवा बढ़ती है। 

इस दिशा में रखने से मिलेगी तरक्की और अच्छी सेहत 

अगर आप नौकरी व सेहत संबंधी समस्याओं से परेशान है तो वॅाटर फाउंटेन को घर की उत्तर दिशा में रखें। इससे करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। साथ ही सेहत में सुधार होकर बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। 

इस बातों का रखें खास ध्यान 

- इस बात का ध्यान रखें कि इसका पानी निरंतर बहते रहने चाहिए। 

- फेंगशुई के अनुसार, वॅाटर फाउंटेन को घर के दोनों दरवाजे पर रखने से बचना चाहिए। 

- वॅाटर फाउंटेन के पानी की आवाज कभी भी बेडरूम में नहीं आनी चाहिए। 
 

Content Writer

neetu