कैटरीना-विक्की की शादी की रस्में शुरू, फ्रेंड के घर हुई रोका सेरेमनी!

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 12:38 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और एक्टर विक्की कौशल पिछले काफी वक्त से अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार दिसंबर में यह कपल शादी के बंधन में बंध सकता है। हाल में ही खबर सामने आई है कि उनकी शादी की प्री-वेडिंग फंक्शन भी शुरू हो गए हैं। जी हां, इनकी रोका सेरेमनी हो गई है।

कैटरीना-विक्की की हुई रोका सेरेमनी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैटरीना कैफ की एक फ्रेंड ने बताया कि दोनों का रोका हो गया है। रोके की रस्म कबीर खान के घर पर की गई। यहां आपको बता दें कि कबीर खान कैट के साथ  ‘एक था टाइगर’ फिल्म में काम कर चुके हैं। कैटरीना कैफ उन्हें अपना भाई मानती है। कैट-विक्की की रोका सेरेमनी में सिर्फ फैमिली मेंबर्स ही शामिल हुए।रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना की मम्मी सुजैन, बहन इजाबेल कैफ के अलावा विक्की कौशल के पिता शाम कौशल, वीना कौशल और भाई शामिल हुए। कपल के करीबी दोस्त ने कहा, ‘रोके की रस्म को बहुत ही खूबसूरती से पूरा किया गया. लाइट और डेकोरेशन में कोई कमी नहीं छोड़ी गई थी. दिवाली के समय शुभ मुहूर्त था इसलिए फैमिली ने इस दिन को चुना। रिपोर्ट्स की मानें तो कैटरीना कैफ और विक्की दिसंबर के दूसरे हफ्ते शादी कर सकते है लेकिन अब तक दोनों की तरफ से इन खबरों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि उनके वेडिंग वेन्यू से लेकर आउटफिट तक की खबरें सुनने को मिल रही है। सूत्रों की माने तो कैट और विक्की अपनी शादी में डिजाइनर सब्यसाची का आउटफिट पहनेंगे।

रॉयल तरीके से होगी दोनों की शादी

वही वेडिंग वेन्यू की बात करें तो कहा जा रहा है कि यह कपल राजस्थान के 700 साल पुराने सवाई माधोपुर फोर्ट में शादी के बंधन में बंधेगा। जिसका नाम सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा है। इस फोर्ट में एक रात बीताने के लिए आपकी सारी सैलरी खत्म हो जाएगी। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सवाई माधोपुर कोर्ट में एक रात बिताने के लिए 77,000 की बुकिंग करनी होगी. इसके साथ ही इनकम टैक्स जोड़कर लगभग 90,000 के आसपास खर्चा पहुंच जाएगा. ये खर्च सिर्फ एक रूम का है।

वहीं अगर स्पेशल रूप की बात करें तो इस फोर्ट के अंदर राजा मान सिंह सूट बना हुआ है. इसमें एक रात ठहरने के लिए 4 लाख 94 हजार की बुकिंग की जाती है और इनकम टैक्स जोड़कर तो एक रात किराया करीब 5 लाख 8 हजार के करीब पहुंच जाएगा। ऐसे में ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि विक्की कौशल और कैटरीना कैफ जहां शादी करने जा रहे हैं वहां ठहरने के लिए आम आदमी को अपनी साल भर की कमाई को खर्च करनी पड़ेगी। सवाई माधोपुर होटल की सुविधाएं तो मिलेगी ही इसके साथ ही आपको राजा-महराजाओं की जिंदगी का लुफ्त उठाने का मौका भी मिलेगा। इस फोर्ट में कई चीजें वैसी ही है जैसे 700 साल पहले हुआ करती थीं। सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा 14वीं सदी का किला है जिसे सिक्स सेंस सेंचुरी और वेलनेस स्पा में बदल दिया गया है। अरावली पहाड़ियों का व्यू इसे और भी खूबसूरत बनाता है।सिक्स सेंस फोर्ट की बात करें तो यहां 48 गेस्ट सुइट हैं। इसके एक छोर से ग्रामीण इलाकों का नजारा दिखता है तो दूसरी ओर से बरवाड़ा गांव नजर आता है।किले के अंदर राजस्थान के स्थानीय परंपराओं और संस्कृति को भी बखूबी दर्शाया गया है। साथ ही मेहमानों के लिए यहां अत्याधुनिक सुविधाएं भी हैं।

बेडरूम को राजस्थानी शैली में डिजाइन किया गया है। व्हाइट और बेज कलर कमरे की खूबसूरती में चार-चांद लगा रहा है। खबरों के मुताबिक शादी की रस्में पूरे एक हफ्ते तक चलेंगी। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस वैन्यू को खुद कैटरीना कैफ ने ही डिसाइड किया है। कैटरीना ने इस किले में एक शादी अटेंड की थी, तभी से उन्होंने खुद की शादी भी इसी किले में करने का मन बना लिया था।

रॉयल शादी करना चाहती है कैट

वह अपनी शादी को बेहद रॉयल बनाना चाहती थी। यहां तक कि उन्हें राजस्थान के कल्चर से काफी लगाव हैं. इसलिए उन्होंने अपनी शादी राजस्थान में करने का मन बनाया. हर लड़की चाहती है कि अपनी शादी में वह किसी राजकुमारी से कम न दिखे, कैटरीना भी यही चाहती है कि अपनी शादी में वह राजकुमारी की तरह दिखे इसलिए उनके लहंगे से लेकर ज्वेलरी तक हर चीज ट्रेडिशनल होने वाली हैं. शादी की तैयारियों में बिजी कैटरीना ने अपने काम से एक महीने का ब्रेक भी ले लिया है।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

खबरों की मानें तो कैटरीना कैफ शादी के तुरंत बाद ‘टाइगर 3’ की शूटिंग शुरू करेंगी तो वहीं विक्की कौशल ‘सैम मानेकशॉ, सैम बहादुर’ की शूटिंग शुरू करेंगे। तो ऐसे में अभी तक इन्होंने हनीमून के लिए कोई प्लान नहीं किया। फिलहाल, फैंस की तरह कैटरीना कैफ और विक्की कौशल के फ्रेंड्स भी उनकी शादी की अनाउंसमेंट का इंतजार कर रहे हैं। दोनों ने अभी तक अपनी शादी के बारे में कुछ नहीं कहा है क्योंकि दोनों इसे सीक्रेट रखना चाहते हैं हालांकि, उनकी शादी की खबरें लगातार मीडिया में लीक हो रही हैं इस बात से वो बहुत दुखी हैं।

 

 

Content Writer

Priya dhir