बड़े खास थे Katrina Kaif के कलीरें, ॐ के साथ-साथ लिखे गए ये खास शब्द

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 01:22 PM (IST)

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल अपनी रॉयल वेडिंग को लेकर चर्चा में बनी हुई है। कैटरीना और विक्की आज सवाई माधोपुर स्थित सिक्स सेंसेस फोर्ट में कल शादी के बंधन में बंधे। कैटरीना कैफ का पूरा ब्राइडल लुक चर्चा में है, फिर चाहे वो उनकी एंगेजमेंट रिंग हो या मंगसूत्र। कैटरीना ने वेडिंग आउटफिट से लेकर, मेहंदी, लहंगा, यहां तक कि कलीरों को भी खास तरीके से डिजाइन करवाया था। इन यूनिक कलीरों और चूड़े ने कैटरीना का ब्राइडल लुक और भी खास बना दिया। चलिए आपको बताते हैं इसकी खासियत...

कैटरीना कैफ ने एक ठेठ पंजाबी दुल्हन के रूप में कपड़े पहने, और लाल चूरा और सुनहरे कलीरे के साथ लुक को पूरा किया था। एक्ट्रेस के कलीरें व चूड़ा भी बेहद यूनिक थे, जिसे Rahul Luthra (@raabtabyrahul ) व मृणालिनी चंद्रा (@mayurinivekar) द्वारा डिजाइन किया गया था। वहीं, कलीरों को अनीता श्रॉफ अदजानिया ने स्टाइल किया था। Rahul Luthra ने एक्ट्रेस के कलीरे किस तरह तैयार किए इसकी एक वीडियो भी शेयर की है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Luthra (@raabtabyrahul)

कैट के पर्सनलाइज्ड कलीरें ट्रेडिशनल अंदाज को ध्यान में रखकर बनाए गए थे, जिसपर सुंदर सोने और लाल रंग के लटकनों की कई परतें थीं। कलीरों पर Heart/Petals शेप की लटकन और गोल्डन कलर के Coins लगे थे। इसपर कैटरीना की तरफ से मैसेज लिखे हुए थे, जिसे बीस्पोक बर्ड चार्म्स पर दिखाया गया है। हर कलीरे पर 6-7 दूत कबूतर थे।

कलीरा डिजाइनर ने लिखा, "सोने को मुख्य तत्व के रूप में रखते हुए, कलीरस को स्केच और क्यूरेट किया गया था। कलीरों को दिल्ली में राबता मुख्यालय में काम के दिनों में सोने और लाल तामचीनी विवरणों के साथ हाथ से बने tassels / बॉल्स गोल्ड बीड्स के साथ क्यूरेट किया गया था।" दुल्हन ने चूड़े के आगे कलीरें पहने थे। सूत्र की मानें तो कलीरे पर ॐ, क्लियो, एलिसियन जैसे बाइबिल के शब्द भी शामिल थे।

बता दें कि इससे पहले एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा ने भी मृणालिनी चंद्रा द्वारा डिजाइन किए गए पर्सनलाइज्ड कलीरें पहने थे, जिसपर बने  क्रॉस व त्रिशूल क्रिस्‍चन और हिंदू धर्म का प्रतीक थे।

Content Writer

Anjali Rajput