कैटरीना की मेहंदी सेरेमनी की तस्वीरें हुई वायरल, सोजत वासियों ने तोहफे में दिए 400 कोण

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 06:11 PM (IST)

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं। कल कपल की संगीत सेरेमनी हुई, जिसमें कई पंजाबी व हिंदी गानों पर मेहमानों ने डांस किया। वहीं आज कैटरीना के हाथों में राजस्थान के सोजत कस्बे की मेहंदी सजेगी। सोजत से करीब 20 किलो मेहंदी का पाउडर सवाई माधोपुर स्थित वेडिंग वेन्यू पर पहुंचा। कैटरीना के लिए खास ऑर्गेनिक मेहंदी तैयार की गई है। इसमें किसी भी तरह का केमिकल नहीं है। इस खास मेहंदी को बनाने में करीब एक महीने का समय लगा।

वैसे इस मेहंदी की कीमत एक लाख रुपए है लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो इस मेहंदी के लिए एक्ट्रेस से पैसे भी नहीं लिए गए हैं। सोजतवासियों की तरफ से 400 कोण का बॉक्स गिफ्ट के तौर पर दिया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार मेहंदी पूरी तरह से ऑर्गेनिक है। इसमें किसी भी तरह के कीटनाशक दवा का छिड़काव नहीं किया गया है। मेहंदी पाउडर को तैयार करने के दौरान तीन बार मेहंदी पाउडर को पीसने के बाद हाथों से छाना यानि ट्रिपल फिल्टर किया गया ताकि हाथों में मेहंदी लगाने के दौरान कोई दाना न आए। मेहंदी के कोण तैयार करने में भी किसी तरह का केमिकल यूज नहीं किया गया। इसके साथ ही इसमें लोंग, नीलगिरी व टी-ट्री नेचुरल ऑयल भी यूज किया गया है।

वेडिंग केक की बात करें तो ब्लू और वाइट फाइव टियर टिफनी केक होगा जिसे खास तौर से विक्की और कैटरीना के लिए इटली के एक शेफ तैयार करेंगे। बता दें कि कैटरीना और विक्की कौशल की शादी में सिर्फ 120 मेहमान शामिल होंगे। शामिल होने के लिए उनका डबल वैक्सीनेटेड होना जरूरी है। इसके साथ ही RT-PCR रिपोर्ट भी जरूरी होगी।

वही अब शादी एक-दम रॉयल है तो इसमें खाने का इंतजाम भी शाही ही किया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के मेन्यू में कचौड़ियों के लिए लाइव स्टॉल, दही भल्ला और फ्यूजन चाट के साथ पान और गोलगप्पे के लिए अलग-अलग स्टॉल शामिल हैं।  यही नहीं, दाल बाटी चूरमा जैसे पारंपरिक राजस्थानी व्यंजनों के साथ कबाब और मछली की थाली जैसे नॉर्थ इंडियन व्यंजन परोसे जाएंगे। 9 दिसंबर को कपल सात फेरे लेगा। रिपोर्ट्स की मानें तो 10 दिसंबर को कपल मुंबई में अपने इंडस्ट्री के दोस्तों के लिए रिसेप्शन होस्ट कर सकता है। 

Content Writer

Bhawna sharma