ट्रैवलिंग के लिए मालदीप है कैटरीना की पसंद, जानिए क्या है इसकी खासियत

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 01:18 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रैस कैटरीना कैफ का आज 35वां बर्थ-डे है, जिसे वह अपनी फैमिली और फ्रैंड्स के साथ सेलिब्रेट कर रही है। अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती के लिए पहचानी जाने वाली कैटरीना फिलहाल 'दबंग टूर’ के लिए इंग्लैंड में हैं। मगर आपको बता दें कि कैटरीना अपने फ्री टाइम में और रिलैक्स करने के लिए मालदीव में घूमना पसंद करती हैं।

कैटरीना कैफ को कई बार मालदीव में छुट्टियां बिताते हुए देखा जा चुका है। मालदीप के बीच, रिसोर्ट और खूबसूरत टापू आपको बार-बार वहां जाने के लिए मजबूर कर देते हैं। आप भी अपनी छुट्टियों को मजेदार बनाने के लिए कैटरीना की तरह मालदीप में घूमने के लिए जा सकते हैं। तो चलिए आखिर क्या खास बात है मालदीप में, जहां कैटरीना अपनी छुट्टियां स्पेंड करना पसंद करती है।


मालदीप में घूमने के लिए जगहें
मालदीव में तो वैसे घूमने के लिए कई जगहे हैं लेकिन अगर आपको शांति चाहिए तो आप ओएसिस समुद्र तट पर कुछ वक्त गुजार सकते हैं। इस बीच पर पानी के सरफेस पर बने हुए 78 प्राइवेट रिट्रीट्स हैं जहां आप भरपूर एंजॉय कर सकते हैं। इसके अलावा मालदीप के रिसॉर्ट भी दुनियाभर में फेमस है।


स्कूबा डाइविंग और सर्फिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन
अगर आप कैटरीना की तरह स्कूबा डाइविंग और सर्फिंग करना चाहते हैं तो मालदीप आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। मालदीप के लगभग हर रिसॉर्ट में स्कूबा डाइविंग के इंतजाम है। इसके अलावा हर रिसॉर्ट के पास द्वीप के नीचे अपनी एक समुद्री दीवार (रीफ) होती है जिसके चलते तेज लहरों या हवाओं के दौरान भी डाइविंग में कोई प्रॉब्लम नहीं होती।

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

अंडरवाटर फोटोग्राफी का मजा
सिर्फ घूमने के लिए ही नहीं बल्कि अंडरवॉटर फोटोग्राफी के लिए भी मालदीप किसी स्वर्ग से कम नहीं है। कोरल रीफ और मछलियों में अंडरवाटर फोटोग्राफी करने का मजा ही कुछ और है। आप यहां के डाइविंग स्कूलों से अंडरवाटर कैमरे रेंट पर ले सकते हैं।

पनडुब्बी (सबमरीन) का मजा मिलेगा यहां
गहराई में जाकर समुद्र की दुनिया का मजा लेना है तो मालदीप बिल्कुल परफेक्ट हैं। मालदीव के रोमांच हाल में जर्मन पनडुब्बी है, जो टूरिस्ट को पानी के नीचे की दुनिया दिखाती है। यह सबमरीन समुद्र में सौ फुट नीचे उतरकर आपको उस दुनिया का  सफर करवाती है।

Content Writer

Anjali Rajput