एलिजाबेथ और डायना के बाद Kate Middleton ने पहना ये खूबसूरत हार, जानिए क्यों है ये स्पेशल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 02:44 PM (IST)

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को सोमवार को अंतिम विदाई दी गई। महारानी को पति प्रिंस फिलिप के बराबर में दफनाया गया। इससे पहले ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्यों के साथ ही दुनियाभर के विभिन्न देशों से राष्ट्राध्यक्ष और प्रमुख नेता दिवंगत महारानी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 


महारानी एलिजाबेथ के शव रखे जाने से लेकर श्रद्धांजलि तक सभी राजकीय समारोहों में सख्त शाही प्रोटोकॉल का पालन किया गया। शाही परिवार ने निर्धारित परंपरा के अनुसार अपनी-अपनी ड्रेस पहनी थी। प्रिंस विलियम की पत्नी और वेल्स की नई प्रिंसेस केट मिडिलटन का लुक खूब चर्चा में रहा। 


केट मिडिलटन ने ब्लैक ड्रेस के साथ मोती और हीरे का बेहद खूबसूरत हार पहना। इसी हार को केट ने ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग में रानी की 70 वीं शादी की सालगिरह का सम्मान करने के लिए भी पहना था।


कहा जाता है कि ये हार एलिजाबेथ ने उन्हें तोहफे पर दिया था, ऐसे में उन्होंने ये हार पहनकर अपनी दादी को श्रद्धांजलि जी। उन्हाेंने पर्ल चोकर को बहरीन पर्ल ड्रॉप इयररिंग्स के साथ पेयर किया था। इस चोकर को सिर्फ महारानी ही नहीं बल्कि उनकी बहू डायना भी पहन चुकी हैं। 


यह चोकर 1970 के दशक में रानी को उपहार में दिया गया था। राजकुमारी डायना ने इसे 1982 में एक राजकीय यात्रा के साथ-साथ कुछ अन्य अवसरों पर भी पहना था। कई हीरे और एक लटकते मोती से सजाए गए झुमके को मिडलटन पहले भी पहन चुकी है। 

वहीं डचेस ऑफ ससेक्स मेघन मार्कल ने भी इस दौरान हीरे और मोतियों वाले वही झुमके पहने थो, जिसे उन्होंने 2018 में रानी के साथ अपनी पहली एकल यात्रा के दौरान पहना था। शाही घराने की दोनों बहुओं ने महारानी एलिजाबेथ को सम्मन देने के लिए ये ज्वेलरी पहनी। 

Content Writer

vasudha