किंग चार्ल्स III की ताजपोशी में  केट मिडलटन और राजकुमारी शार्लोट के लुक ने जीत लिया दिल

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 09:43 AM (IST)

लंदन के वेस्टमिंस्टर एबे में शनिवार को एक भव्य समारोह में पारंपरिक रस्म के साथ चार्ल्स तृतीय को आधिकारिक रूप से शाही राजकीय ताज पहनाया गया। उनकी मां, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की 70 वर्ष पहले की गई यादगार ताजपोशी की तरह यह समारोह भी आयोजित किया गया। इस दौरान ब्रिटिश शाही परिवार का लुक देखने लायक था।


केट मिडलटन और प्रिंस विलियम अपने बच्चों, प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस चार्लोट और प्रिंस लुइस के साथ उपस्थित थे। हर बार की तरह इस बार भी शाही परिवार की बहू  राजकुमारी केट अपने शाही परिधान में बहुत खूबसूरत लग रही थी। इस दाैरान उनकी बेटी राजकुमारी शार्लोट भी किसी से कम नहीं लग रही थी।


वह भी अपने अपने माता-पिता और अपने दोनों भाई-बहनों के साथ ऐतिहासिक क्षण में शामिल हुई थी। 8 वर्षीय राजकुमारी ने अपनी मां की तरह एक्स अलेक्जेंडर मैकक्वीन हेडपीस पहना था । क्रिस्टल और सिल्वर हेडपीस में मां और बेटी काफी रॉयल लग रही थी।


केट के लुक की बात करें तो उन्होंने अपने ससुर के ताजपोशी  के मौके पर शाही रेशम क्रेप से बना अलेक्जेंडर मैकक्वीन का गाउन पहना था। इसमें में सिल्वर बुलियन और गुलाब, थीस्ल, डैफोडिल और शेमरॉक मोटिफ के साथ जटिल थ्रेडवर्क कढ़ाई की गई थी। 
 

Content Writer

vasudha