इस करवा चौथ पर पत्नी को दें ये गिफ्ट्स, खिल उठेगा उनका चेहरा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 10:36 AM (IST)

करवा चौथ का त्योहार भारत में खासतौर पर मनाया जाता है। इसमें सुहागिन औरतें अपने पति की लंबी उम्र और कुंवारी लड़कियां सुयोग वर पाने के लिए निर्जला व्रत रखती है। ऐसे में पति के लिए दिनभर भूखे रह कर वे उनकी लंबी व स्वस्थ आयु की कामना करती है। ऐसे में पति का भी फर्ज बनता है कि वे इस स्पेशल डे को और भी खास बनाने के लिए अपनी पत्नी को कुछ सप्राइज गिफ्ट दें। ऐसे में अगर आप भी अपनी पत्नी के लिए कोई गिफ्ट लेने के लिए कंफ्यूज है तो चलिए आज हम आपको कुछ खूबसूरत गिफ्ट्स के बारे में बताते हैं। आप इसे आसानी से अपने बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं। 

ड्राई फ्रूट्स

पूरे घर-परिवार को संभालने वाली महिलाएं अक्सर खुद की बेहद को नजरंदाज कर देती है। ऐसे में उन्हें पोषक तत्वों से भरपूर ड्राई फूट्स का बॉक्स गिफ्ट करें। इससे उनकी इम्यूनिटी स्ट्रांग हो बीमारियों का लड़ने की शक्ति मिलेगी।

PunjabKesari

मोबाइल फोन व कवर

आजकल तो मोबाइल फोन हर किसी की जरूरत है। ऐसे में आप अपनी वाइफ को नया स्मार्टफोन या फोन कवर दें सकते हैं।

हेल्थ डिवाइस

उम्र बढ़ने के साथ हेल्थ से संबंधित परेशानियां होने लगती है। ऐसे में इस करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को सेहतमंद रहने के लिए हेल्थ डिवाइस तोहफे के रूप में दे सकते हैं। इससे आप आप ऑफिस होते हुए भी उनकी सेहत का ध्यान आसानी से रख सकते हैं। इसके अलावा आप उनको हेल्थ पॉलिसी भी दे सकते हैं। फिटनेस मशीन देना भी एक अच्छा ऑप्शन है। 

गोल्ड ज्वेलरी

अगर आपका बजट अच्छा है तो आप उन्हें सोने की रिंग दें सकते हैं। इसके अलावा आप हार्ट शेप या अपने नाम का पेंडेंट बना कर गोल्ड चेन या सेट गिफ्ट कर सकते हैं।

PunjabKesari

मेकअप किट

महिलाओं को मेकअप करना सबसे ज्यादा पसंद होता है। ऐसे में उन्हें इस करवा चौथ पर अच्छी कंपनी की मेकअप किट दें। हां मगर इसे खरीदते समय अपनी पत्नी की स्किन टाइप का जरूर ध्यान रखें।

डिजाइन ड्रेस

डिजाइन ड्रेस तोहफे के रूप में देना भी बेस्ट ऑप्शन है।‌ आप उन्हें उनके मनपसंद कलर व स्टाइल का ध्यान में रखते हुए कोई अच्छी सी ड्रेस दें। इसके अलावा आप उन्हें कोई सलवार सूट या साड़ी भी दें सकते हैं।

ज्वेलरी

आप अपनी पत्नी की मनपसंद ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते है। इसके लिए आपको ऑनलाइन कड़े, ईयररिंग्स, सेट, रिंग या पायल आदि चीजें नए डिजाइन में मिल जाएंगे। साथ ही ये आपके बजट में भी होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static