करवा चौथ नहीं, पुरुषों को पसंद है पत्नी संग कैंडिल लाइट डिनर

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 04:45 PM (IST)

अक्तूबर में आने वाला करवाचौथ भारतीय महिलाओं के लिए किसी त्योंहार से कम नही है। पति की लंबी उम्र के लिए 16 श्रंगार करके व्रत रखना सुहागन का गुडलक माना जाता है। 

समय के साथ आज की जनरेशन की सोच कितनी बदल गई है इस बात का खुलासा  'शादी डॉट कॉम' के एक सर्वे में हुआ जिसमें करवा चौथ व्रत पर पुरुषों का नजरिया जानने के लिए एक सर्वे कराया गया। इस सर्वे के अनुसार भारतीय पुरुषों से पूछा गया कि क्या वे करवा चौथ व्रत रखने से सहमत हैं या वे अपनी वाईफ के साथ रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर पर जाना पसंद करेंगे ?

इस सर्वे में पुरुषों से यह भी पूछा गया कि उनकी पत्नी उनके लिए व्रत रखती हैं, तो क्या वे भी उनके लिए व्रत रखेंगे या अपनी वाइफ के साथ छुटटी मनाना पसंद करेगें? 

 

जवाब कुछ इस तरह से थे 

61% पुरुषों ने 'हां' में जवाब दिया
39 % पुरुषों ने 'नहीं' कहा
93 % पुरुषों ने कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि उनकी पत्नी उनके लिए व्रत रखें। उन्होनें कहा कि वे इस दिन को अलग अंदाज में मनाना चाहते है।
23 % ने कहा कि वे रोमांटिक कैंडिल लाइट डिनर पर जाना चाहेंगे।
8 % ने कहा कि वे छुट्टियां मनाने जाना पसंद करेंगे।

करवाचौथ के दौरान अपनी पत्नी के प्रति प्यार और शादी में समानता दर्शाने के लिए पुरुषों को भी एक कैंपेन 'शादी डॉट कॉम फास्ट फॉर हर' के जरिए व्रत रखने के लिए बढावा भी दिया गया। 

 


शादी डॉट कॉम के सी.ई.ओ. गौरव रक्षित ने कहा, 'दंपति अब सदियों पुरानी प्रथा को तोड़ रहे हैं और अपने प्यार का जश्न मनाने और रिश्तों में रुमानियत लाने के लिए इन अवसरों व त्योहारों को अलग अंदाज से मनाने की तलाश में हैं ।'

 

इस ऑनलाइन सर्वे में 24 से 40 साल की उम्र के बीच 6,537 भारतीय पुरुषों ने अपने विचार दिए।

Content Writer

Priya verma