कार्तिक ने ठुकराया 9 करोड़ का ऑफर, बोले- पान मसाला को नहीं करूंगा प्रमोट

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2022 - 06:16 PM (IST)

देश के लोकप्रिय हस्तियां और बॉलीवुड स्टार्स जहां पान मसाला, गुटका और तंबाकू जैसी एड को लेकर लोगों के गुस्से का सामना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन ने अपने एक फैसले से सभी का दिल जीत लिया। साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की राह पर चलते हुए कार्तिक ने भी पान मसाला की एड को ठुकरा दिया है।


खबरों की मानें तो पान मसाला कंपनी ने विज्ञापन के लिए कार्तिक से संपर्क किया था और उन्हें करीब 8-9 करोड़ रुपये का ऑफर भी दिया, लेकिन एक्टर ने इस ऑफर का ठुकरा दिया। उनका कहना है कि वह अपने फैंस के बीच किसी गलत चीज को प्रमोट नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निगलानी ने उनके इस कदम की तारीफ की है।


निहलानी ने कहा- पान मसाला लोगों को मार रहा है। बॉलीवुड में अपने रोल मॉडल एक्टर्स के ऐड देखकर पान मसाला और गुटखा खाना युवाओं का पुराना शौक रहा है। इस तरह से देश की सेहत को काफी नुकसान पहुंच रहा है। मैं खुश हूं कि कार्तिक ने इस तरह का फैसला लिया। उन्होंने आगे कहा- इस तरीके के प्रोडक्ट की ऐड भी गैर कानूनी होती हैं और जाने-अनजाने में जो एक्टर्स इस तरीके का विज्ञापन करते हैं वह भी एक गैर कानूनी काम ही कर रहे हैं।


इस मामले पर अब कई ऐड गुरुओं ने भी अपनी राय पेश की है। ज्यादातर का मानना है कि कार्तिक अपने उसूलों के पक्के हैं, जो आजकल के एक्टर्स में कम देखने को मिलता है। यकीनन किसी भी एक्टर के लिए इतने बड़े अमाउंट को ठुकरा देना आसान नहीं है। ऐड गुरुओं का कहना है कि विज्ञापन ठुकराकर कार्तिक यंग आइकन बन गए हैं। कार्तिक से पहले अल्लू अर्जुन ने भी 10 करोड़ रुपए का ऑफर ठुकराते हुए शराब के विज्ञापन को करने से इंकार कर दिया था। 

बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमारी  और अभिनेता रणवीर सिंह  पान-मसाला ब्रांड के विज्ञापन में नजर आ चुके हैं, जिसके चलते उन्हें अधिक आलोचना का सामना करना पड़ा था। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सम्मानित अभिनेताओं में शुमार अमिताभ बच्चन ने इसे लेकर प्रशंसकों से माफी भी मांगी थी। वहीं अक्षय कुमार ने भी  घोषणा की थी वे अब कभी भी किसी ऐसे प्रॉडक्ट के विज्ञापन में काम नहीं करेंगे जिससे लोगों में गलत संदेश जाता हो।

Content Writer

vasudha