खुद की गलतियों से कर डाला Karisma Kapoor ने अपना करियर बर्बाद!

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 11:52 AM (IST)

90 दशक में अपना जलवा बिखेरने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज क्यों नहीं फिल्मों में दिखाई दे रही। शायद यह सवाल आपके दिमाग में भी आता होगा जब आप करिश्मा को देखते होंगे... क्योंकि एक वक्त में करिश्मा पर्दे पर छाई हुई थी और अब तो वो काफी समय से किसी फिल्म में नहीं दिखी। वैसे करिश्मा ने खुद ही अपना करियर बर्बाद किया। उनकी एक गलती का भुगतान उन्हें अब तक भरना पड़ रहा है। 


लोलो उर्फ करिश्मा कपूर ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उनका साथ किसी ने नहीं दिया। बॉलीवुड में सभी उन्हें बी-लिस्ट एक्ट्रेस मानते थे। कई फिल्मों में काम करने के बाद भी वो A लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाई। इसी बीच उनकी मुलाकात एक्टर गोविंदा से हुई। दोनों की ऑन-स्क्रीन जोड़ी को लोगों ने खूब प्यार दिया। इन्हें पर्दे पर देखकर ऐसा लगता था कि जैसे रब ने बना दी जोड़ी..गोविंदा और करिश्मा ने लगभग 11 फिल्मों में साथ काम किया, जिसके बाद आखिरकार करिश्मा नंबर वन हीरोइन बन गई।


वही दूसरी ओर जैसे ही करिश्मा ने सफलता की सीढियां चढ़ी उन्होंने गोविंदा को लात मार दी और खान(Khans) के पिछले निकल पड़ी क्योंकि लोलो को पता चल गया था कि आने वाले समय में तीनों खान ही बॉलीवुड पर राज करेंगे। इसके बाद करिश्मा ने गोविंदा को बॉयकाट कर दिया और खान के साथ ही फिल्में करने लगी। शायद यही गलती उन्हें भारी पड़ी।

करिश्मा की जिंदगी में फिर वो समय भी आया जब उनके पास भगवान का दिया सब कुछ था गाड़ी, कार, बंगला सब था लेकिन प्यार की कमी थी और प्यार में ही उन्हें धोखा मिल गया। ये तो सभी जानते ही है कि करिश्मा कपूर की सगाई बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ हुई थी और इसकी जानकारी खुद जया बच्चन ने दी थी। हालांकि इनकी सगाई टूट गई और करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। संजय कपूर से शादी कर करिश्मा की जिंदगी बद से बदतर हो गई। उन्हें शादी में प्यार नहीं बल्कि मारपीट ही मिली। शादी के कुछ साल बाद उनका डिवोर्स हो गया।

डिवोर्स के बाद करिश्मा ने जैसे ही कमबैक करने की कोशिश की वैसे ही उन्हें जोर का झटका लगा। एक आदि फिल्म मिली भी तो चली नहीं। अब वो फिल्मों में नहीं दिखती हालांकि इवेंट्स और एड्स से पैसा कमा रही है।  करिश्मा की अब कमाई का जरिया यही है। इसी से वो अपने दोनों बच्चों का खर्च भी उठा रही है। करिश्मा फिल्में नहीं करती लेकिन लाइमलाइट में बनी रहती है जिसकी एक वजह उनका कपूर खानदान से होना भी है। वही करिश्मा की बहन करीना कपूर खान अभी भी फिल्मों में पूरी एक्टिव है।

Content Writer

vasudha