पपीते का पैक नहीं होने दे रहा Karisma kapoor को बूढ़ा! जानिए lolo की Homemade beauty secrets

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2023 - 10:17 AM (IST)

वैसे तो कपूर खानदान का हर शख्स लाइमलाइट में रहता है लेकिन आज हम बात करेंगे कपूर खानदान की ब्यूटीफुल डीवा यानी करिश्मा कपूर की जो कपूर फैमिली की पहली बेटी थी जिन्होंने परंपरा को तोड़ते हुए इंडस्ट्री में कदम रखा था। अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने खास पहचान तो बनाई वहीं वह अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। 48 साल की लोलो आज भी अपनी से 10-15 साल छोटी एक्ट्रेस को खूबसूरती में मात दे रही हैं।

ये खूबसूरत दीवा सिर्फ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के सहारे ही नहीं रहती बल्कि देसी टोटके भी फॉलो करती हैं। 1 पर्सनल ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हुए करिश्मा ने अपनी जवां और ग्लोइंग स्किन का राज देसी घी को बताया। देसी घी उनके चेहरे को झुर्रियों से बचा रहा है। वैसे डॉक्टर्स का भी ये मानना है कि घी में गुड फैट्स नाम का एक नुट्रिएंट  होता है जो आपके दिल औऱ स्किन दोनों के लिए अच्छा है।

स्किन को ड्राईनेस  से बचाने के लिए करिश्मा रात को चेहरा धोने के बाद और मेकअप रिमूव करने के बाद मास्चराइजर क्रीम जरूर लगाती हैं इससे स्किन का आयल बैलेंस लॉक रहता है और स्किन हर वक़्त ग्लोइंग लगती है। घर के बने फेस पैक लगाने में भी करिश्मा पीछे नहीं है। जैसे पपीते का पेस्ट बनाकर वह स्किन पर अप्लाई करती हैं। इससे उनकी स्किन एकदम चमकदार दिखती हैं। पपीता उनकी स्किन से सारे डेड सेल्स बाहर निकाल देते हैं। कभी कभार अपनी बहन के साथ मिलकर वह मुल्तानी मिट्टी का पैक, बेसन हल्दी आदि भी अप्लाई कर लेती हैं।

एक्ट्रेस अपनी डेली रूटीन में जब भी मॉर्निंग बेड से उठती है तो सबसे पहले वो गुनगुना पानी ज़रूर पीती है। अगर आपका पेट सही नहीं तो स्किन साफ नहीं होगी। स्किन को अगर आप भी चमकते रहना देना चाहते है तो सुबह उठ कर पानी पीना ज़रूर शुरू करें और अपने आप को दिन में हाइड्रेट जरूर रखे 10 से 12 गिलास पानी जरूर पीएं।

अगली मोस्ट फेवरेट करिश्मा की ब्यूटी टिप है योग। वो आज करीब 48 के करीब है। उनका मनाना है कि बहुत से योग ऐसे हैं जो आपको अंदर से खूबसूरती प्रदान करते हैं जैसे उष्ट्रासन, भुजंगासन, त्रिकोणासन, सूर्य नमस्कार आदि। जिम नहीं कर सकते तो 15 से 30 मिनट की सैर जरूर करें।

आप भी करिश्मा के इन ब्यूटी टिप्स को इस्तेमाल जरूर करके देखें इससे आपका चेहरा भी ग्लोइंग रहेगा और सुन्दर दिखेगा।  
 

Content Editor

Charanjeet Kaur