प्रेगनेंसी पर छलका करीना कपूर का दर्द, 14 दिनों तक तैमूर को ब्रेस्टफीड नहीं करा सकीं

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 03:07 PM (IST)

बाॅलीवुड की बेहद हाॅट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस करीना कपूर अकसर अपनी फिटनेस को लेकर लाइमलाइट में छाई रहती हैं। हाल ही में करीना ने अपने दूसरे बेटे जेह यानि की जहांगीर को जन्म दिया है। वहीं, दूसरे बेटे के नाम जहांगीर के चलते भी करीना कपूर इन दिनों खूब सूर्खियां बटौर रही हैं। वहीं इससे पहले करीना ने अपनी प्रेगनेंसी बुक लांच की थी,  जिसका नाम है प्रैगनेंसी बाइबल। इस किताब में करीना ने अपनी दोनों प्रेगनेंसी को लेकर खुलकर एक्सपीरियंस शेयर किया है। जिसमें अब हर दिन करीना को लेकर नई-नई बातें सामने आ रही है। 

तैमूर के जन्म के बाद 14 दिनों तक मुझे ब्रेस्ट मिल्क नहीं बना था
करीना ने अपनी किताब के जरिए बताया कि बड़े बेटे तैमूर के जन्म अचानक से कुछ समय पहले ही सिजेरियन (ऑपरेशन) का निर्णय लिया गया था। जिस वजह से 14 दिनों तक मुझे ब्रेस्ट मिल्क नहीं बना था। मैं पूरी तरह से ड्राई थी, मेरी मां और मेरी नर्स मेरे आगे पीछे मंडरा रहे थे, मेरे ब्रेस्ट को प्रेस करते और हैरान होते कि क्यों ब्रेस्ट मिल्क नहीं आ रहा है। 

हालांकि दूसरे बेटे जेह के जन्म में ऐसा नहीं हुआ था। जेह के जन्म के बाद मुझे अच्छा ब्रेस्ट मिल्क फ्लो हुआ था। मैं उसकी नर्सिंग अच्छे से कर पाई थी। मैं ये कुबूल करना चाहूंगी कि जेह को ब्रेस्टफीड कराकर मैंने ऐसा फील किया जैसे कोई उपलब्धि मुझे मिल गई हो। 

बता दें कि इसी साल करीना कपूर खान ने अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है।  जेह उनके बेटे का निकनेम है वैसे जेह का पूरा नाम जहांगीर है, जिसका खुलासा एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी बुक में किया है। 

वहीं तैमूर की तरह दूसरे बेटे के नाम जहांगीर रखने पर भी करीना कपूर खान को सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रोल किया जा रहा है। 

तैमूर के वक्त मैंने प्रेग्नेंसी काफी एंजॉय की थी लेकिन...
बता दें कि करीना का पहला बेटा तैमूर चार साल का हो गया है। वहीं इसके आगे  करीना ने बताया कि तैमूर के मुकाबले मेरी सेकंड प्रेग्नेंसी काफी मुश्किल रही थी।  तैमूर के वक्त मैंने काफी एंजॉय किया था,  उसी ने मुझे हिम्मत दी थी कि मैं दोबारा से बेबी करूं, लेकिन वो मुश्किल रही। करीना ने बताया कि कोविड -19 ने उनके मानसिक स्वास्थ्य पर असर डाला था, आखिरी ट्राइमेस्टर में उन्हें घर से बाहर निकलने में डर लग रहा था।

करीना के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
वर्कफ्रंट की बात करें करीना आखिरी बार 2020 में आई फिल्म अंग्रेजी मीडियम में दिखाईं दी थी। तो वहीं करीना की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा है, इसमें वे आमिर संग नजर आएंगी।  मंगलवार को करीना कपूर खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट का ऐलान किया है, उन्होंने बताया कि वे हंसल मेहता की अपकमिंग फिल्म में लीड हीरोइन होंगी।  खास बात ये है कि हंसल मेहता के इस प्रोजेक्ट के साथ करीना कपूर खान बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू करने जा रही है। 
 

Content Writer

Anu Malhotra